छत्तीसगढ़: एडीजी जीपी सिंह सस्पेंड, 10 करोड़ की संपत्ति का खुलासा, सरकार ने आदेश में लिखा- आप से ऐसी उम्मीद न थी

छत्तीसगढ़: एडीजी जीपी सिंह सस्पेंड, 10 करोड़ की संपत्ति का खुलासा, सरकार ने आदेश में लिखा- आप से ऐसी उम्मीद न थी

प्रेषित समय :15:40:38 PM / Tue, Jul 6th, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सीनियर आईपीएस अधिकारी और एडीजी रैंक के अफसर जीपी सिंह को निलंबित कर दिया गया है. सोमवार की देर रात एक आदेश जारी कर राज्य सरकार की तरफ से ये कार्रवाई की गई है. गृह मंत्रालय की तरफ से जारी हुए आदेश में लिखा गया है कि जीपी सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार की गतिविधियों में संलिप्तता दिखाई दे रही है. यह भी लिखा गया है कि ऐसा काम की एक सरकार अफसर से उम्मीद नहीं की जा सकती इसलिए ये कार्रवाई की जा रही है. जीपी सिंह इस वक्त पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी के चीफ थे.

इससे पहले एसीबी के प्रमुख रहने के दौरान उनके खिलाफ ब्लैक मेलिंग, अवैध वसूली, मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत पर कार्रवाई की गई थी. 1 जुलाई से 3 जुलाई तक उनके 15 रायपुर, राजनांदगांव, ओडिशा के 15 ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की गई थी. इस कार्रवाई में खुद एसीबी की मौजूद जांच टीम ने दावा किया है कि दर्जनों प्लॉट, सोना, कैश, गाडिय़ां मिलाकर कुल 10 करोड़ की संपत्तियों का खुलासा हुआ है.

पंजाब में भी मिली प्रॉपर्टी

एसीबी लगातार जीपी सिंह के खिलाफ अपनी जांच जारी रखे हुए है. अब जीपी सिंह की पत्नी के नाम 6 फ्लैट होने की जानकारी मिली है. ये फ्लैट पंजाब के पटियाला के पॉश इलाकों में हैं. इनकी भी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. दूसरी तरफ पहले ही एसीबी की टीम को ओडिशा के बड़बील में जीपी सिंह के कुछ खदानों में इंवेस्टमेंट के सबूत मिल चुके हैं. ये इंवेस्टमेंट जीपी सिंह के कुछ करीबी कारोबारियों के जरिए हुए थे. लगभग 20 से अधिक लोगों से इस छापे के दौरान और बाद में भी पूछताछ जारी है.

घर से निकलने वाले कचरे पर भी नजर

छत्तीसगढ़ पुलिस के एडीजी जीपी सिंह के पेंशनबाड़ा स्थित सरकारी बंगले में भी एसीबी की टीम जांच करती रही. अब भी उनके घर के बाहर पुलिस का पहरा है. कौन आ रहा है कौन जा रहा है इस पर नजर रखी जा रही है. घर के पीछे सिविल ड्रेस में पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. घर से निकलने वाले कचरे तक को देखा जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक जीपी सिंह भी घर पर मौजूद रहकर फोन पर इस पूरे मामले से निपटने अपने करीबियों और कुछ वकीलों से सलाह कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पुनर्विवाह साबित हुआ तो पहले पति की संपत्ति पर विधवा का हक खत्म

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में खदान पर नक्सलियों का हमला, चार वाहनों को आग के हवाले किया

छत्तीसगढ़: एडीजी जीपी सिंह ने ब्लैकमेल कर की काली कमाई, एसीबी को 15 ठिकानों पर मिले अवैध संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत

जांच में खुलासा: विक्टोरिया अस्पताल से छत्तीसगढ़ के युवक के नाम जारी हुआ सरकारी रेमडेसिविर इंजेक्शन

छत्तीसगढ़: ACB ने अपने पूर्व मुखिया सीनियर IPS जीपी सिंह के ठिकानों पर मारा छापा

पूरे राज्य में बहुमूल्य खनिजों के नए क्षेत्र तलाशेगी छत्तीसगढ़ सरकार, समीक्षा बैठक में निर्णय

Leave a Reply