इस होटल में तो न छत है न दीवारें, फिर भी यहां रहने के लिए खर्च करने पड़ते हैं हजारों रुपए

इस होटल में तो न छत है न दीवारें, फिर भी यहां रहने के लिए खर्च करने पड़ते हैं हजारों रुपए

प्रेषित समय :11:28:16 AM / Mon, Jul 5th, 2021

इस दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें चांद-तारों से बातें करना अच्छा लगता है. बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जो ‘अंडर द स्टार्स’ को बेहद रोमांटिक मानते हैं. अंडर द स्टार्स का मतलब है अपने किसी प्रियजन के साथ खुले आसमान के नीचे बैठना. ऐसे में इस रोमांचक अनुभव के लिए लोग आमतौर पर हिल स्टेशंस या हीच साइड जाते हैं. वहां वे खुले टेंट लगाकर या स्लीपिंग बैग्स में अपने रहने और सोने का बंदोबस्त कर लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्विट्जरलैंड में एक ऐसा होटल बनाया गया है. जहां आपको ये सारी सुविधाएं मिल जाएंगी.

जी हां, आज हम जिस होटल की बात कर रहे हैं उसका नाम है नाम है ‘Null Stern’. इस होटल में आपको ना ही छत नजर आने वाली है और न ही दीवारें और न ही रिसेप्शन व बाथरूम. बस होटल में मिलेगा तो खुले आसमान के नीचे रखा एक बिस्तर. हां, बिस्तर के अलावा कुछ टेबल और आपकी सेवा के लिए मेजबान मौजूद होंगे.

इसकी खासियत है की होटल का कमरा ऐसी लोकेशन पर है जिसे देखने के बाद आपको यहां रहने का मन होगा. जैसा कि आप फोटो में देख सकते हैं बेहद शानदार बिस्तर हरे-भरे पहाड़ों के बीचो-बीच लगा हुआ है. छत के रूप में आसमान है और दीवारों के रूप में हरियाली.

स्विट्जरलैंड के 2 आर्टिस्ट फ्रैंक और रिकलिन ने इस होटल को बनाया है. धीरे-धीरे यह होटल फेमस हो गया और इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया गया. अगर आपका भी मन इस होटल में ठहरने का कर रहा है तो आपको एक रात के लिए 250 स्विस फ्रैंक्स यानी तकरीबन 17,000 रुपए खर्च करने पड़ेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UAE ने भारत-पाकिस्तान समेत इन देशों की यात्रा पर लगाया बैन

चारधाम यात्रा पर रोक लगाने के हाईकोर्ट के आदेश को उत्तराखंड सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

उत्तराखंड सरकार ने लिया यू-टर्न, चारधाम यात्रा पर लगाई रोक

Leave a Reply