सड़क किनारे बैठी लड़की तुलसी कुमारी से शख्स ने 1 लाख 20 हजार में खरीदे सिर्फ 12 आम, कारण जानकार आप भी करेंगे सेल्युट

सड़क किनारे बैठी लड़की से शख्स ने 1 लाख 20 हजार में खरीदे सिर्फ 12 आम, कारण जानकार आप भी करेंगे सेल्युट

प्रेषित समय :16:35:21 PM / Mon, Jun 28th, 2021

जमशेदपुर. इन दिनों आम की सीजन चल रहा है और आपको 50 से लेकर 100 रुपए तक आमों की क्वालिटी के हिसाब से बाजार में मिल जाएंगे. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि एक शख्स ने सड़क किनारे आम बेच रही लड़की से 12 आम 1 लाख 20 हजार में खरीदे. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसे भी क्या खास आम थे जो शख्स ने उनको इतनी ज्यादा कीमत पर खरीदा. झारखंड के जमशेदपुर रहने वाली 11 साल की तुलसी कुमारी सड़क के किनारे आम बेचती है. हाल ही में अमेय नाम का शख्स लड़की के पास गया और उसने उससे 12 आम 1 लाख 20 हजार रुपए में खरीदे.

अमेय ने पैसे लड़की के पिता श्रीमल कुमार के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए. पिछले दिनों अमेय ने मीडिया के जरिए तुलसी की संघर्ष की कहानी सुनी तो उससे रहा न गया और लड़की से आम 1.20 लाख में खरीद लिए. बता दें कि अमेय, वैल्यूएबल एडुटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. तुलसी ने बताया था कि उनके परिवार की वित्तीय हालात अच्छी नहीं और ऑनलाइन क्लास लगाने के लिए उसे स्मार्टफोन चाहिए, इसलिए वह यहां सड़क किनारे आम बेचती है ताकि पैसे कमाकर स्मार्टफोन खरीद सके और वो भी ऑनलाइन पढ़ाई कर सके. तुलसी एक सरकारी स्कूल में पांचवीं क्लास में पढ़ती है.

कोरोना के कारण स्कूल बंद हैं और टीचर ऑनलाइन क्लास के जरिए बच्चों को पढ़ाते हैं लेकिन उसके पास स्मार्टफोन नहीं होने के कारण वह क्लास नहीं लगा पा रही थी. जब अमेय ने तुलसी के कहानी सुनी तो उनसे रहा नहीं गया. अमेय वहां पहुंचे जहां तुलसी आम बेचती थी और उससे 12 आम खरीद कर उसके पिता के अकाउंट में 1 लाख 20 हजार रुपए भेज दिए और कहा कि तुलसी को स्मार्टफोन लेकर दें ताकि वो पढ़ सके.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जमशेदपुर में शादी समारोह के दौरान गैस सिलेंडर फटा, 20 से ज्यादा घायल, महिला बनी आग का गोला

झारखंड: 3 बच्चे की मां को दूसरे मर्द के साथ पकड़ा, ग्रामीणों ने खंभे से बांधकर पीटा, करा दी शादी

किसानों के चेहरे पर लौटी खुशी, झारखंड में मानसून ने समय से पहले दी दस्तक

झारखंड सरकार ने 2 लाख से अधिक किसानों का 980 करोड़ का कर्ज माफ किया

झारखंड के धनबाद में घटी दर्दनाक घटना, सनकी युवक ने मां-पिता और भाई की हत्या कर खुद कर ली आत्महत्या

झारखंड: चोरों से परेशान लोगों ने घर बाहर लगाये पोस्टर, यहां पहले ही चोरी हो चुकी है, बेकार मेहनत न करें

Leave a Reply