Windows 11: कब कर सकते हैं डाउनलोड, जानिए सबकुछ

Windows 11: कब कर सकते हैं डाउनलोड, जानिए सबकुछ

प्रेषित समय :10:24:15 AM / Sat, Jun 26th, 2021

दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने बीते गुरुवार को एक इवेंट में विंडो 11 ऑपरेटिंग सिस्टम को पीसी, लैपटॉप और कन्वर्टिबल के लिए लॉन्च कर दिया. विंडो 11 ऑपरेटिंग सिस्टम में स्टार्ट मेन्यू को टास्कबार के बीच में दिया है. विंडोज 11, विंडोज 10 की घोषणा के लगभग छह साल बाद आया है और इसीलिए यह अपग्रेड जरूरी है. नए विंडोज 11 का डिजाइन ओवरहाल mac OS के समान ही है, लेकिन यही वह जगह है जहां समानताएं समाप्त होती हैं. विंडोज 11 रिफ्रेशिंग दिखता है और यह लैपटॉप, पीसी और अन्य उपकरणों पर इसका इस्तेमाल किया जाएगा. विंडो 11 से जुडी ज्यादा जानकारी आपको विस्तार में देते हैं.

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा कि विंडोज 11 एक ओपन प्लेटफार्म है जहां हर कोई अपने ऐप्स के साथ जो चाहे कर सकता है. नडेला ने थर्ड पार्टी पेमेंट सोल्यूशन की बात की, जो विंडोज 11 पर डेवलपर के कारोबार को मजबूत करेगा. इसमें ख़ास बात यह है कि उनके पेमेंट सोल्यूशन द्वारा खरीददारी पर कोई कमिशन नहीं लिया जाएगा.

विंडोज 11 रोल आउट

माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की कि विंडोज 11 इस साल नवंबर से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा. रोलआउट 2022 तक जारी रहेगा, इसलिए लोगों के पास प्लेटफ़ॉर्म को अपग्रेड करने के लिए पर्याप्त समय होने वाला है. भारत में, विंडोज 11 रोलआउट शेड्यूल एक जैसा ही होने वाला है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लेनोवो ने लॉन्च किया धांसू फोल्डेबल लैपटॉप, कीमत 3.29 लाख रुपये

Tata की सस्ती माइक्रो एसयूवी HBX लॉन्च को तैयार, कीमत होगी 5 लाख से कम

64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Mi 11 Lite

6000mAh की बैटरी के साथ सैमसंग गैलेक्सी M32 भारत में हुआ लॉन्च

Hyundai Alcazar इन फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, 16.3 लाख रुपये है कीमत

Leave a Reply