घूमने के शौकीन हैं तो बारिश के मौसम में जरूर करें इन जगहों की सैर

घूमने के शौकीन हैं तो बारिश के मौसम में जरूर करें इन जगहों की सैर

प्रेषित समय :08:40:54 AM / Fri, Jun 25th, 2021

इस बार मॉनसून का पूरा मज़ा लेना चाहते हैं, तो तैयार हो जाइए भारत की इन खास जगहों की सैर के लिए. वैसे भी लंबे लॉकडाउन के बाद एक बार जब यह खुलने लगा है, तो ऐसे में घरों पर बैठे-बैठे बोर होने से बेहतर है कि कुछ शानदार जगहों की सैर की जाए.देश की ये खूबसूरत जगहें यकीन मानिए आपको जन्‍नत की सैर का एहसास कराएगी. अगर आप भी घूमने के शौकीन हैं और इस बार कहीं घूमने का प्‍लान बना रहे हैं तो जरूर जानिए इन खूबसूरत जगहों के बारे में- 

मुन्नार: अगर आप इन दिनों में घूमने का प्‍लान बना रहे हैं तो केरल के मुन्‍नार की सैर जरूर करें. यह सबसे बेहतरीन टूरिस्‍ट प्‍लेस है. यहां के पहाड़ी दृश्‍य और हरियाली आपके दिल को मोह लेंगे. मुन्नार में मौसम भी बेहद सुहाना रहता है.

कोडाइकनाल झील: कोडाइकनाल इस बार जब छुट्टियों में कहीं जाने की योजना हो तो कोडाइकनाल  जरूर जाएं. घूमने के शौकीन लोगों के लिए यह जगह बहुत अच्‍छी है. कोडाइकनाल झील सबसे अधिक देखे जाने वाले पर्यटन स्थलों में से एक है. यहां आप नौका विहार का आनंद ले सकते हैं.

वैली ऑफ फ्लॉवर्स: उत्तराखंड भी पर्यटकों के लिए बेहतरीन जगह है. लेकिन मॉनसून में वैली ऑफ फ्लॉवर्स की बात ही कुछ और है. यह बेहद ही खूबसूरत है. वैली ऑफ फ्लावर्स एक नेशनल पार्क है. कुदरत ने इस जगह को बेतहाशा खूबसूरती से नवाजा है.

उदयपुर: राजस्थान का उदयपुर उत्तरी भारत का बहुत आकर्षक पर्यटन स्थल माना जाता है. यही वजह है कि झीलों के इस शहर को सैलानी बहुत पसंद करते हैं. उदयपुर में घूमने के लिए बारिश का मौसम सबसे शानदार समय है. यहां आप राज महल सिटी पैलेस, लेक पैलेस, गुलाब बाग, फतेह सागर झील देख सकते हैं. किसी अपने के साथ यहां झीलों के किनारे शाम बिताना आपके लिए यादगार अनुभव हो सकता है.

माजुली द्वीप: असम में मौजूद ब्रह्मपुत्र नदी में बसा माजुली द्वीप बेहद खूबसूरत है. अगर आपको कुदरत के करीब कुछ दिन बिताना हैं तो आप अपने वेकेशन में माजुली को जरूर शामिल करें. मानसून में इसकी खूबसूरती जैसे और निखर आती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड सरकार ने दी 1 जुलाई से चारधाम यात्रा की अनुमति, साथ रखना होगी कोविड निगेटिव रिपोर्ट

दुबई ने भारत से आने वालों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी, 23 जून से शुरू होगी एमिरेट्स की फ्लाइट

इस साल भारतीय मुसलमान नहीं कर सकेंगे हज, भारतीय हज समिति ने रद्द किए सभी आवेदन, सऊदी ने नहीं दी यात्रा की मंजूरी

उत्तराखंड सरकार ने वापस लिया चारधाम यात्रा खोलने का आदेश, 16 जून के बाद लिया जाएगा निर्णय

उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया 22 जून तक कर्फ्यू, चारधाम यात्रा की दी अनुमति

क्या आपकी कुंडली में है विदेश यात्रा के शुभ योग

Leave a Reply