कालका-शिमला रेल ट्रैक पर 1 टिकट पर किसी भी ट्रेन में कर सकेंगे सफर

कालका-शिमला रेल ट्रैक पर 1 टिकट पर किसी भी ट्रेन में कर सकेंगे सफर

प्रेषित समय :10:31:49 AM / Thu, Jun 24th, 2021

अंबाला. कालका-शिमला रेलमार्ग पर सफर करने वाले पर्यटकों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. अब कालका-शिमला जाने वाले पर्यटकों के लिए रेलवे द्बारा एक टिकट पर किसी भी ट्रेन से सफर कर सकता है. अब यात्री कालका से शिमला तक किसी भी रेलवे स्टेशन पर एक ट्रैन से उतर कर अपना काम खत्म कर दूसरी ट्रेन से जा सकता है . एक जुलाई से ये सुविधा अमल मे लाई जाएगी. अब यात्री पांच सौ रुपये की टिकट लेकर कालका-शिमला रेलमार्ग पर किसी भी ट्रेन में यात्रा कर सकता है.

अभी तक यात्री को अगर कालका से शिमला जाना होता था और अगर रास्ते में उसने रुकना होता था तब अगर दोबारा ट्रेन में जाना होता था तो दूसरी टिकट लेनी पड़ती थी. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. रेलवे ने यात्रियों को सुविधा देते हुए उसी टिकट पर आगे की यात्रा जारी कर दी है. लेकिन इसके लिए टिकट के रेट में थोड़ी वृद्धि कर दी है. अब ये टिकट यात्री को 500 रुपये की मिलेगी.

इसके बारे में जानकारी देते हुए स्टेशन डायरेक्टर बीएस गिल ने बताया कि रेलवे प्रशासन की योजना है कि शिमला जाने के लिये सरकार यात्रियों की सुविधा के लिए व हैरिटेज को बढावा देने के लिए एक टिकट पर यात्रा करने की सुविधा देने जा रही है. उन्होंने बताया कि अब यात्री एक ही टिकट लेकर किसी भी ट्रेन में यात्रा कर सकता हैं व किसी भी स्टेशन पर उतर चढ़ सकता है.

उन्होंने बताया कि 1 जुलाई से इसको अमल में लाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इसका टिकट अडल्ट के लिए 500 रुपये और बच्चो के लिए 250 रुपये का है. उन्होंने बताया कि ये योजना अभी कालका शिमला हेरिटेज में ही 6 महीने के लिए ट्रायल बेस पर लागू की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सतना-रीवा के बीच मार्च 2022 तक रेललाइन दोहरीकरण का कार्य पूर्ण करने जीएम ने दिये निर्देश

मोदी केबिनेट का बड़ा निर्णय: सेंट्रल रेलसाइड वेयरहाउस और सेंट्रल वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन का होगा विलय

रेल कर्मचारी ने पत्नी के साथ मिलकर 11 लोगों को जमीन बेचने के नाम पर लगाया चूना, 84 लाख लेकर भी नहीं किया रजिस्ट्री

पर्यटकों के लिये अच्छी खबर: बुधवार से खुलेंगे देश के सभी स्मारक और संग्रहालय

पर्यटकों के लिये अच्छी खबर: बुधवार से खुलेंगे देश के सभी स्मारक और संग्रहालय

Leave a Reply