गूगल डूडल: दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने जीआईएफ ग्रीटिंग कार्ड के साथ दीं शुभकामनाएं

गूगल डूडल: दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने जीआईएफ ग्रीटिंग कार्ड के साथ दीं शुभकामनाएं

प्रेषित समय :08:24:34 AM / Sun, Jun 20th, 2021

आज 20 जून को पूरे विश्व में फदर्स दे मनाया जा रहा है। इस खास अवसर को ध्यान में रखकर दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने एक स्पेशल डूडल बनाया है। फदर्स डे पर बनाया गया यह गूगल का नौवां डूडल है। यूजर्स इस डूडल के जरिए वर्चुअल कार्ड बनाकर अपने पिता को भेज सकते हैं। वहीं, यह डूडल उस वक्त की याद दिलाता है, जब इस तरह के मौकों पर हाथ से कार्ड्स बनाए जाते थे।

फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने जीआईएफ ग्रीटिंग कार्ड के एक इनोवेटिव गूगल-डूडल के साथ फादर्स डे की शुभकामनाएं दीं। इस साल पिता और उनके स्नेह का सम्मान करने के लिए 20 जून को फादर्स डे मनाया जा रहा है।

कुछ देशों में फादर्स डे की तारीख अलग-अलग होती है। जबकि भारत अमेरिकी तिथि का पालन करता है। पुर्तगाल, स्पेन, क्रोएशिया, इटली जैसे कैथोलिक यूरोपीय देशों के लिए, फादर्स डे 19 मार्च को मनाया जाता है जो सेंट जोसेफ दिवस है। ऑस्ट्रेलिया इसे सितंबर के पहले रविवार को मनाता है; नॉर्वे, स्वीडन और फिनलैंड नवंबर में दूसरे रविवार का पालन करते हैं। रूस 23 फरवरी को मनाता है।

आमतौर पर फादर्स डे जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। सन 1910 में पहली बार वॉशिंगटन में फदर्स डे मनाया गया था। बता दें कि वॉशिंगटन के स्पोकन शहर में रहने वाली लड़की सोनोरा डॉड ने फदर्स डे की शुरुआत की थी।  अमेरिका में, फादर्स डे की स्थापना सोनोरा स्मार्ट डोड द्वारा की गई थी और इसे पहली बार 1910 में मनाया गया था।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गूगल ने शुरू की लॉक्ड फोल्डर फीचर सुविधा, छिपा सकेंगे पर्सनल फोटो

गूगल ने बताया कन्नड़ है भारत की सबसे भद्दी भाषा, कर्नाटक सरकार नाराज, कानूनी नोटिस की धमकी दी, सर्च इंजन ने मांगी माफी

कन्नड़ भाषा को ‘सबसे खराब’ बताने पर गूगल ने मांगी माफी

गूगल, फेसबुक ने मानी सरकार की बात, ट्विटर का अड़ियल रवैया जारी

Leave a Reply