Jio का 599 vs Vi का 699 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान, जानें कौन बेस्ट

Jio का 599 vs Vi का 699 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान, जानें कौन बेस्ट

प्रेषित समय :10:59:29 AM / Sat, Jun 19th, 2021

पोस्टपेड प्लान्स का क्रेज यूजर्स के बीच पिछले कुछ महीनों में काफी बढ़ गया है। यही कारण है कि कंपनियां भी आजकल यूजर्स को शानदार बेनिफिट वाले कई पोस्टपेड प्लान ऑफर कर रही हैं। बेस्ट बेनिफिट वाले पोस्टपेड देने के मामले में रिलायंस जियो और वोडाफोन-आइडिया (Vi) के बीच कड़ी टक्कर चल रही है।

दोनों कंपनियों के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर पोस्टपेड प्लान उपलब्ध हैं। यहां हम आपको इन कंपनियों के दो मिड-रेंज प्लान के बारे में बता रहे हैं, जो बेस्ट डेटा बेनिफिट और फ्री कॉलिंग के साथ आते हैं। आइए डीटेल में जानते हैं, इन दोनों में किसका पोस्टपेड प्लान बेनिफिट्स के मामले में बेस्ट है।

वोडाफोन का 699 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान

Vi के 699 रुपये के मंथली रेंटल वाले प्लान में सबसे खास बात है कि इसमें कंपनी बिना किसी FUP लिमिट के ट्रूली अनलिमिटेड डेटा दी जा रही है। प्लान में देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस वाले इस प्लान में आपको कई अडिशनल बेनिफिट भी मिलेंगे। प्लान के सब्सक्राइबर्स को कंपनी पॉप्युलर ओटीटी प्लैटफॉर्म जैसे डिज्नी+ हॉटस्टार VIP, ऐमजॉन प्राइम वीडियो व प्राइम म्यूजिक के साथ वूट सिलेक्ट और Vi Movies & TV का भी फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है।

रिलायंस जियो का 599 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान

जियो के इस पोस्टपेड प्लान में आपको FUP लिमिट के साथ एक महीने के लिए 100GB डेटा दिया जा रहा है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद प्लान में प्रति जीबी 10 रुपये देनें होंगे। प्लान में कंपनी अडिशनल सिम भी ऑफर कर रही है, जिसे यूजर अपने फैमिली मेंबर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। प्लान की खास बात है कि इसमें आपको 200जीबी तक का डेटा रोलओवर बेनिफिट भी दिया जा रहा है।

प्लान में कंपनी यूजर्स को देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर कर रही है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में आपको नेटफ्लिक्स, डिज्नी+ हॉटस्टार VIP, ऐमजॉन प्राइम वीडियो का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। इस प्लान के साथ जियो यूजर्स को कंपनी की तरफ से कई जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन  भी मिलता है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जियो के 5 नए प्रीपेड प्लान में नहीं है कोई डेली डेटा लिमिट, जानिए और क्या हैं खूबियां

स्मोकिंग छोड़ने के लिए खुद को करें प्रोत्साहित, कुछ इस तरह बनाएं प्लान

Vodafone Idea का दमदार प्लान! 699 रुपये में मिलेगा डबल कीमत का फायदा

BSNL का सस्ता प्लान! सिर्फ 49 रुपये में महीने भर करें कॉलिंग

BSNL के सस्ते प्लान में अब 1 नहीं हर दिन मिलेगा 2GB डेटा, फ्री कॉलिंग भी

रेलवे ने शुरू की कई स्पेशल ट्रेनें, पमरे से होकर चलेंगी 2 गाडिय़ां, यात्रा का प्लान बनाने से पहले जान लें

Leave a Reply