अभिमनोजः बड़ा सवाल- यूपी कोे देखें कि बंगाल को संभालें?

अभिमनोजः बड़ा सवाल- यूपी कोे देखें कि बंगाल को संभालें?

प्रेषित समय :07:28:11 AM / Fri, Jun 18th, 2021

नजरिया. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर पूरे देेश का ध्यान मोदी टीम और मीडिया ने ही केंद्रित किया था और उसे बड़ी उम्मीदें भी थी, यहां सेे बीजेपी एक नई विजय यात्रा शुरू करना चाह रही थी, लेेकिन सियासी दांव उलटा पड़ गया. बंगाल की सत्ता हाथ नहीं आई, कोई बात नहीं, परन्तु वहां बीजेपी केे सामने जोे राजनीतिक चुनौतियां खड़ी हो रही हैं, उसने पीएम मोदी की इमेेज पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है और यदि यह प्रश्न चिन्ह बड़ा होता है, तो इसका असर यूपी सहित कई राज्योें केे चुनावों पर भी होेगा.

यूपी, बीजेपी की राजनीतिक ताकत का केंद्र है और यदि यह कमजोर हुआ, तो बीजेपी का सियासी समीकरण गड़बड़ा जाएगा, इसीलिए बड़ा सवाल यह है कि मोदी टीम यूपी कोे देेखे कि बंगाल को संभाले?

बंगाल में चुनाव से पहले जितने जोरशोर से टीएमसी नेताओं की बीजेपी में एंट्री हुई थी, अब उसी तरह उनकी घर वापसी भी होती नजर आ रही है.

खबरों की मानें तो बंगाल बीजेपी के प्रभावशाली नेता मुकुल रॉय के टीएमसी में वापस जाने के बाद, अब इस बात को लेकर सियासी चर्चाएं तेज हो गई है कि बीजेपी के कई और नेता, विधायक बहुत जल्दी टीएमसी में लौट सकते हैं.

खबरों में बताया जा रहा है कि मुकुल रॉय लगातार बंगाल बीजेपी के विधायकों और सांसदों के संपर्क में हैं और उनकी जल्दी ही घर वापसी हो सकती है.

खबरों पर भरोसा करें तो मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु का कहना है कि बीजेपी के कम से कम 25 विधायक और 2 सांसद तृणमूल कांग्रेस में जल्दी ही शामिल हो सकते हैं.

बंगाल में यदि ऐसा होता है, तो मोदी टीम की सियासी कमजोरी उभर कर सामने आएगी. यूपी में पहले से ही केंद्र की कोरोना लापरवाही, कृषि कानून आदि को लेकर जनता में नाराजगी है, ऐसे में बंगाल की खबरें बड़ा सियासी नुकसान कर सकती हैं!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल में शुभेंदु अधिकारी के दो करीबी को बंगाल पुलिस ने किया गिरफ्तार, कलकत्ता हाइकोर्ट पहुंचे नंदीग्राम के विधायक

सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल की गैंगरेप पीडि़तायें, कहा SC की निगरानी में हो एसआईटी की जांच

पल-पल इंडिया ने कहा था.... पश्चिम बंगाल में उल्टा पड़ेगा सियासी जोड़तोड़ का दांव!

पश्चिम बंगाल में बीजेपी से टीएमसी में वापसी के लिए नेता इतने बेचैन क्यों हैं?

यूपी में फर्जी दस्तावेजों से नौकरी करते मिले 2413 शिक्षक, आगरा में सबसे ज्यादा मामले

यूपी के उन्नाव में सड़क हादसे में दो दोस्तों की मौत के बाद बवाल, पथराव में 15 पुलिसकर्मी घायल

गंगा नदी की गोद में मिली मासूम का पालन पोषण करेगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने दिये निर्देश

Leave a Reply