फीकी-फीकी सी लगी: शेरनी

फीकी-फीकी सी लगी: शेरनी

प्रेषित समय :09:30:20 AM / Fri, Jun 18th, 2021

फिल्म: शेरनी

निर्देशक: अमित मसुर्कर

प्रमुख कास्ट:  विद्या बालन, बृजेन्द्र काला, शरत सक्सेना, नीरज काबी, विजय राज, मुकुल चड्ढा आदि

ओटीटी: अमेजन प्राइम वीडियो

फिल्म न्यूटन फेम निर्देशक अमित मसुर्कर का निर्देशन इस बार कुछ खास नहीं दिखा, या फिर यह कहना भी गलत नहीं होगा कि कहानी के चलते वो अपने हुनर दिखा नहीं पाए। फिल्म जंगल में शूट हुई है, लेकिन जानवरों के लिए सीजी (कंप्यूटर ग्राफिक्स) का इस्तेमाल किया गया है। अच्छे कलाकारों के बाद भी फिल्म काफी फीकी-फीकी लगती है। हालांकि यही बात इस फिल्म की एक खासियत भी साबित होती है कि फिल्म में जबरदस्ती का मिर्च मसाला नहीं लगाया गया है।  

कहानी- फिल्म शेरनी की कहानी मुख्य रूप से जंगल, एक शेरनी और वन विभाग की कार्य प्रणाली के आस- पास घूमती है। फिल्म में विद्या बालन, वन विभाग की एक अधिकारी के रूप में नजर आ रही हैं और उनके किरदार का नाम विद्या विंसेंट है। विद्या एक ऐसे क्षेत्र में है, जहां ज्यादातर मर्द काम करते हैं और उनकी सोच बहुत शैविनिस्टिक है, जो मानते हैं कि मर्द ही सब कुछ हैं। पूरी कहानी एक शेरनी के इर्द गिर्द घूमती है, जिसे विद्या सुरक्षित रखना चाहती है, जबकि वन विभाग व कुछ अन्य लोग उसका शिकार करना चाहते हैं। वहीं इन सब के बीच में राजनीति कैसे कामों पर असर डालती है, ये भी फिल्म में दिखाया गया है। विद्या बालन, शेरनी को बचा पाती है या नहीं, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

अभिनय

फिल्म के सभी कलाकारों का चयन काफी सटीकता के साथ किया गया है और उसका ही नतीजा है कि सभी कलाकारों ने उम्दा प्रदर्शन किया है। एक ही फिल्म में कई बेहतरीन कलाकार होने पर फिल्म में आपको एक बात खटकती कि कलाकारों की स्क्रीन टाइम कम रहा है। विद्या बालन के साथ ही विजय राज, बृजेन्द्र काला, शरत सक्सेना, नीरज काबी और मुकुल चड्ढा सहित सभी अभिनेताओं ने अपने किरदारों के साथ इंसाफ किया है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिल्म एक्टिविस्ट आयशा सुल्ताना के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

फिल्म रामायण में रावण का किरदार निभायेंगे ऋतिक, हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर अवतार की कॉस्ट्यूम टीम करेगी मेकअप

दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की सुशांत सिंह की लाइफ पर बन रही फिल्मों पर रोक लगाने वाली याचिका

फिल्म शेरनी के नए पोस्टर में विद्या बालन का दमदार लुक

Leave a Reply