एमपी मेें अब स्कूल भी होगें अनलॉक, स्टूडेंट नहीं, टीचर जाएगें, ऑनलाइन पढ़ाई करानी होगी

एमपी मेें अब स्कूल भी होगें अनलॉक, स्टूडेंट नहीं, टीचर जाएगें, ऑनलाइन पढ़ाई करानी होगी

प्रेषित समय :18:37:26 PM / Thu, Jun 17th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संकट कम होने के साथ अनलॉक की प्रक्रिया भी तेज हो गई है, जिसके चलते अब स्कूल अनलॉक होगे, जिसकी शुरुआत भोपाल से हो गई है. हालांकि अभी सिर्फ शिक्षक, कर्मचारियों का आना अनिवार्य किया गया है, जबकि स्टूडेंटस को ऑनलाइन ही पढ़ाई करानी होगी. इस आशय के निर्देश स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी कर दिए है.

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि जिलों में कोरोना संक्रमण की दर में कमी को देखते हुए स्कूल, कालेज, शैक्षणिक, प्रशिक्षण, कोचिंग संस्थान बंद रहेगे, वहीं निजी स्कूलों में भी क्लासेस ऑनलाइन चलेगी, लेकिन स्टाफ व शिक्षकों को बुलाने की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग ने निजी स्कूल प्रबंधन पर ही छोड़ दिया है, गौरतलब है कि एमपी में पहली से 12वीं तक के एक करोड़ 20 लाख बच्चे है. सभी सरकारी स्कूलों में 30 जून तक प्रवेश प्रक्रिया जारी रहेगी, निजी स्कूल इसकों लेकर स्वयं निर्णय ले सकते है, सभी स्कूलों में नियमित क्लास नहीं होगी लेकिन ऑनलाइन क्लास सकेगी, सरकारी स्कूलों में शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक स्टाफ की उपस्थिति शत-प्रतिशत रहेगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

बंदिशों के साथ एक जून से अनलॉक होगा मध्यप्रदेश, लागू रहेगी धारा 144

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

Leave a Reply