आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: स्टीव स्मिथ बने नंबर वन बल्लेबाज, कोहली को एक स्थान का फायदा

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: स्टीव स्मिथ बने नंबर वन बल्लेबाज, कोहली को एक स्थान का फायदा

प्रेषित समय :17:53:57 PM / Wed, Jun 16th, 2021

नई दिल्ली. वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के लिए एक बुरी खबर है. केन विलियमसन अब दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज नहीं रहे. ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान एक स्थान नीचे दूसरे नंबर पर लुढ़क गए हैं. केन विलियमसन की जगह अब नंबर 1 बल्लेबाज स्टीव स्मिथ बन गए हैं. ताजा टेस्ट रैंकिंग के मुताबिक स्टीव स्मिथ 891 अंकों के साथ नंबर 1 हैं. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज के बाद विलियमसन के रेटिंग प्वाइंट्स 886 हो गए हैं.

टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन हैं वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली अब एक पायदान ऊपर नंबर 4 पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ कमाल नहीं दिखा सके, यही वजह है कि उनकी रैंकिंग में गिरावट हुई है और वो अब 5वें नंबर पर हैं. भारत के 2 बल्लेबाज ऋषभ पंत, रोहित शर्मा छठे नंबर पर काबिज हैं. हेनरी निकोल्स 8वें, डेविड वॉर्नर 9वें पर और बाबर आजम 10वें नंबर पर कायम हैं.

गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ को केन विलियमसन की चोट का फायदा हुआ. केन विलियमसन चोट के चलते इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेले और पहले टेस्ट में वो फ्लॉप रहे. इसका खामियाजा विलियमसन को भुगतना पड़ा. विलियमसन ने दूसरे टेस्ट से बाहर बैठते ही 9 रेटिंग प्वाइंट गंवाए और वो नंबर 2 की पोजिशन पर लुढ़क गए. अब अगर केन विलियमसन वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के खिलाफ बड़ी पारी खेलते हैं तो वो एक बार फिर नंबर 1 की रैंकिंग तक पहुंच सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इंडियन प्लेयर्स का जलवा, तीसरे नंबर पर अश्विन, यहां जानें पूरी डिटेल्स

विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर बरकरार, पुजारा छठे स्थान पर पहुंचे

आईसीसी ने किया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिये फॉलोऑन नियमों का ऐलान

आईसीसी ने मानी बीसीसीआई की बात, टी20 वर्ल्ड कप के लिए 28 जून तक का समय दिया

इंग्लैंड में कड़े प्रोटोकॉल में क्वारंटाइन रहेगी टीम इंडिया, आईसीसी ने जारी किये दिशा निर्देश

आईसीसी वन-डे रैकिंग: बांग्लादेशी गेंदबाजों ने लगाई लंबी छलांग, बुमराह को हुआ भारी नुकसान

आईसीसी ने जारी की टेस्ट टीमों की रैंकिंग: टॉप पर कायम है टीम इंडिया

Leave a Reply