मुगलई अंडा पराठा

मुगलई अंडा पराठा

प्रेषित समय :12:33:26 PM / Mon, May 24th, 2021

आपने कई तरह के पराठे खाए होंगे. इस बार अगर कुछ अलग बनाना चाहते हैं तो मुगलई अंडा पराठा बना कर देखें. इसका स्‍वाद बच्‍चों को भी बहुत अच्‍छा लगता है. वहीं यह बनाना भी बेहद आसान है और कम समय में ही तैयार हो जाता है. अंडा पसंद करने वाले लोगों के लिए तो अंडा पराठा एक अच्‍छा विकल्‍प है. आइए जानें इसे बनाने का तरीका-

सामग्री
500 ग्राम आटा
3 अंडे
3 हरी मिर्च
1 चम्‍मच बारीक कटा हुआ हरा धनिया
1 बड़ा चम्‍मच तेल
1 छोटी प्‍याज बारीक कटी हुई
नमक स्‍वादानुसार

मुगलई अंडा पराठा बनाने की विधि

अंडे का पराठा बनाने के लिए सबसे पहले किसी बर्तन में आटा निकाल लें और इसमें नमक और तेल डाल कर इसे अच्छी तरह मिला लें और इसे गूंथ लें. इसके बाद एक अलग बर्तन में अंडों को निकाल लें और इसमें हरा धनिया, हरी मिर्च और प्‍याज डाल कर इसे अच्छी तरह फेंट लें. अब मध्‍यम आंच पर तवा को रखें और इसे गरम होने दें. इसके बाद आटे की लोई बना कर तैयार कर लें. फिर इनको बेल लें. अब गरम तवे पर रोटी को डालें और इस पर हल्‍का सा तेल लगा कर इसे दोनों ओर से अच्‍छी तरह सेंक लें. इसके बाद रोटी के किनारों को एक ओर से हल्‍का सा काट कर इसमें अंडे का तैयार मिश्रण भर दें.

फिर इसे हल्‍के हाथ से दबाते हुए हल्‍के हल्‍के सेकते रहें. इसे दोनों ओर से अच्‍छी तरह सिकने के बाद तवे से उतार लें. आपका स्‍वादिष्‍ट अंडा पराठा तैयार हो गया है. आप इसे अचार या रायता के साथ सर्व कर सकते हैं. गर्मा-गर्म पराठा सबको बेहद पसंद आएगा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मीठे में इस बार बनायें नारियल पराठा

चाहते हैं अंडा पहुंचाए सेहत को डबल फायदा, तो न करें ये गलतियां

5 रुपये में चावल, दाल, सब्जी और अंडा करी खिलाएगी ममता सरकार, मां योजना की हुई शुरुआत

ट्रेन में चल रहा था अंडा घोटाला, बिरयानी का वसूल रहे थे फुल रेट, एग था हाफ, जुर्माना

Leave a Reply