सीएम हेमंत सोरेन का केंद्र सरकार पर आरोप: कहा राज्यों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया

सीएम हेमंत सोरेन का केंद्र सरकार पर आरोप: कहा राज्यों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया

प्रेषित समय :09:02:10 AM / Sun, May 23rd, 2021

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर राज्यों को मदद नहीं पहुंचाने का आरोप लगाया है. सीएम सोरेन ने कहा है कि कोरोना एक राष्ट्रीय समस्या है, लेकिन केंद्र ने राज्यों को उनके हाल पर छोड़ दिया है.

सीएम सोरेन ने कहा कि केंद्र न तो कोरोना को राष्ट्रव्यापी समस्या के रूप में मान रहा है और न ही राज्यों की मांगों को सुन रहा है. उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय महामारी है या राज्य केंद्रित समस्या? केंद्र ने स्थिति को संभालने के लिए न तो राज्यों पर छोड़ा है, न ही इसे ठीक से संभाल रहा है. हमें दवाएं आयात करने को नहीं मिलती, क्योंकि केंद्र अनुमति नहीं देता है.

सीएम सोरेन ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के प्रबंधन से संबंधित ऑक्सीजन, चिकित्सा उपकरण और टीकों का आवंटन जैसे लगभग सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर नियंत्रण कर लिया है. हमें वह नहीं मिल रहा है जिसकी जरूरत है, चाहे वह टीके हों, या दवाएं हों.

हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने की दर 90 प्रतिशत से ज्यादा हो गई है और पिछले कुछ दिनों से संक्रमण दर भी 4 प्रतिशत के आस पास बनी हुई है, लेकिन मेरे मुताबिक कोरोना का चरम दौर अभी खत्म नहीं हुआ है. जब तक राज्य में कोरोना से एक निवासी की भी मौत हो रही है तब तक चरम दौर बाकी है.

सीएम सोरेन ने ट्वीट किया कि ये आंकड़े कोरोना से हमारे संघर्ष में उत्साहवर्धक हैं और इसके लिए लिए मैं स्वास्थ्य कर्मियों समेत कोरोना के खिलाफ मुहिम में लगे हर एक कर्मी और राज्य की जनता का अभिनंदन करता हूं. लेकिन मेरे मुताबिक कोरोना का पीक अभी पार नहीं हुआ है. जब तक राज्य में कोरोना से एक भी निवासी की मौत हो रही है तब तक पीक है, खतरा है और हम ना तो ख़ुश हो सकते हैं और न ही चैन से बैठ सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड के संथाल परगना में जंगली हाथी का उत्पात, 9 लोगों की ली जान, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

बिहार, बंगाल, झारखंड की 16 और ट्रेनें रद्द, जानें कौन कौन सी हैं ट्रेन शामिल

स्वास्थ्य कर्मियों को एक माह के मूल वेतन के बराबर प्रोत्साहन राशि देगी झारखंड सरकार

झारखंड में चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड़ व सोनुवा स्टेशनों के बीच रेलवे ट्रैक को नक्सलियों ने बम से उडाया

झारखंड में चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड़ व सोनुवा स्टेशनों के बीच रेलवे टै्रक को नक्सलियों ने बम से उडाया

Leave a Reply