'द लास्ट आवर' नाम अंग्रेजी मगर कहानी हिंदी


प्रेषित समय :10:51:01 AM / Wed, May 19th, 2021

वेब सीरीजः द लास्ट आवर

सीजनः 1

एपिसोड्सः 8

ड्यूरेशनः 250 मिनिट्स

ओटीटीः अमेजन प्राइम वीडियो

'द लास्ट आवर' का नाम अंग्रेजी में है, मगर पूरी कहानी हिंदी में है, हिंदुस्तान के एक अनछुए हिस्से "सिक्किम" में बसी हुई. कहानी के चार प्रमुख किरदारों में वो एक किरदार निभा रहे हैं, अरूप का जो मुंबई की पुलिस सेवा से अब सिक्किम की पुलिस सेवा में ट्रांसफर हुए हैं. दूसरा किरदार है उनकी सहकर्मी इंस्पेक्टर लिपिका (शहाना गोस्वामी) का, तीसरा प्रमुख किरदार है अरूप की बेटी परी (शायली कृष्ण) का और सबसे महत्वपूर्ण किरदार है देव (कर्मा तपाका) का जो कि इस वेब सीरीज में एक शमन (आत्माओं से बात करने वाला शख्स) की भूमिका में हैं.

अरूप सिक्किम पहुंचते हैं और उन्हें एक अभिनेत्री और उसके ड्राइवर के मर्डर का केस मिल जाता है. छानबीन शुरू होती है, केस आगे नहीं बढ़ पाता है क्योंकि मर्डर की वजह समझ नहीं आती. अरूप के मातहत काम करने वाले दो पुलिस कर्मी, जांच के दौरान, शमन शक्तियों वाले देव के भाई और देव की मित्र डोमा के पिता को गोली मार देते हैं. देव के पास शमन शक्तियां होती है जिस के ज़रिये वो मरने वाले के आखिरी घंटे के दृश्य मरने वाले की आत्मा की मदद से देख सकता है. देव घटना स्थल पर पहुंच कर अपनी शमन शक्तियों का इस्तेमाल कर के अरूप को बताता है कि उसके भाई की हत्या अरूप के साथी पुलिस वालों ने की है. मामला गरमा जाता है और अरूप अपने साथियों को गोली मार देता है. देव की शक्तियों की मदद से अरूप को ये पता चलता है कि देव की शमन शक्तियों को छीनने के लिए यमा नाडू नाम का एक शख्स शहर में लड़कियों का रेप और मर्डर कर रहा है. इस बीच देव की मुलाक़ात अरूप की बेटी परी से होती है और उसे प्यार हो जाता है. आगे की पूरी कहानी देव की शक्तियों को यमा नाडू से बचाने की और परी की प्रेम कहानी के बीच घूमती है. हर एपिसोड में देव अपनी शक्तियों की मदद से मर्डर मिस्ट्री सुलझाने की कोशिश करते हैं और अरूप की मदद करता है. यमा नाडू अपनी शक्तियों से परी को मार देता है, और देव के पास एक ही चारा रह जाता है कि वो अपनी शक्तियों की मदद से परी की जान बचा ले. उसके आखिरी घंटे में होने वाली घटनाओं में परिवर्तन कर के.

इस वेब सीरीज को देखने की कई वजहें हैं. एक तो सिक्किम की खूबसूरती देखने को मिलती है. सिनेमेटोग्राफर जयेश नायर ने पहाड़िया, नदी, घुमावदार रास्ते, पहाड़ों पर बने केबिन और सिक्किम की फ़िज़ा में मौजूद ठंडक सीन पर उकेर दी है. देव द्वारा तीरंदाज़ी करने के दृश्य बहुत अच्छे शूट हुए हैं,

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राम गोपाल वर्मा की क्राइम ड्रामा फिल्म ‘डेंजरस’ का ट्रेलर रिलीज

दीया मिर्जा ने फिल्म इंडस्ट्री पर लगाए बड़े आरोप, कहा- 'यहां Sexism है

कैटरीना कैफ: मैं हर तरह की फिल्में करना चाहती हूं....

फिल्म 'सत्यमेव जयते 2 की रिलीज डेट टली

Leave a Reply