चित्रकूट जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में चली गोलियां, मुख्तार अंसारी के करीबी मुकीम की हत्या

चित्रकूट जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में चली गोलियां, मुख्तार अंसारी के करीबी मुकीम की हत्या

प्रेषित समय :13:48:45 PM / Fri, May 14th, 2021

चित्रकूट. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में गोलियां चली हैं. इस गोलीकांड में तीन लोगों के मौत की खबर है. मौके पर जिले के तमाम आला अधिकारी पहुंच गए हैं और जांच चल रही है. उधर जेल में शूटआउट की खबर से लखनऊ तक हड़कंप मच गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जेल में निरुद्ध अंशुल दीक्षित नामक बंदी को कहीं से कट्टा मिल गया. इसके बाद उसने यहां बंद मेराजुद्दीन और मुकीम उर्फ काला पर गोली चला दी. हमले में दोनों की मौत हो गई. मुकीम काला पश्चिम यूपी का बड़ा बदमाश बताया जा रहा है. वहीं जवाबी कार्रवाई में अंशुल दीक्षित को पुलिस ने मार गिराया है. घटना की सूचना के बाद प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है. डीएम और एसपी मौके पर मौजूद हैं.

पता चला है कि मारा गया मेराजुद्दीन बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी का करीबी था. 20 मार्च 2021 को वाराणसी जेल से चित्रकूट जेल उसका ट्रांसफर हुआ था. मुकीम काला 7 मई 2021 को चित्रकूट जेल आया था. वहीं अंशू दीक्षित 8 दिसंबर 2019 से चित्रकूट जेल में था. वारदात आज सुबह 10 बजे की है.

चित्रकूट जेल से प्राप्त सूचना के अनुसार जिला जेल चित्रकूट की उच्च सुरक्षा बैरक में निरुद्ध अंशु दीक्षित पुत्र जगदीश जिला जेल सुल्तानपुर से प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरित होकर चित्रकूट में निरुद्ध था. उसने शुक्रवार सुबह लगभग 10 बजे सहारनपुर से प्रशासनिक आधार पर आए बंदी मुकीम काला और वाराणसी जिला जेल से प्रशासनिक आधार पर आए मेराज अली को असलहे से गोली मारकर हत्या कर दी. इस दौरान उसने 5 अन्य बंदियों को अपने कब्जे में कर लिया और उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगा. उसके पास असलहा था ऐसे में जिला प्रशासन को सूचना दी गई.

चित्रकूट के डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे और बंदी को नियंत्रित करने का बहुत प्रयास किया. लेकिन वह 5 अन्य बंदियों को भी मार देने की धमकी देता रहा. पुलिस के अनुसार उसकी आक्रामकता तथा जिद को देखते हुए पुलिस द्वारा कोई विकल्प ना देखते हुए फायरिंग की गई, जिसमें अंशु दीक्षित भी मारा गया. कुल 3 बंदी इस घटना में मरे हैं. कारागार में तलाशी कराई जा रही है. जिलाधिकारी और एसपी मौके पर मौजूद हैं. घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं. फिलहाल कारागार में शांति है तथा स्थिति नियंत्रण में है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गंगा नदी में लाशें मिलने के बाद एनएचआरसी ने यूपी, बिहार सहित केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को जारी किया नोटिस

दिल्ली, यूपी और हरियाणा को सुप्रीम कोर्ट का आदेश: प्रवासी मजदूरों के लिए शुरू करें सामुदायिक रसोई

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण यूपीएससी ने टाला सिविल सर्विसेज प्री-एग्जाम

यूपी में नदी में प्रवाहित किए गए शवों को नोच रहे कुत्ते, कांग्रेस बोली योगी सरकाार के दावे झूठे

यूपी में कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिये 1.41 लाख टीमों का गठन, योगी मॉडल को WHO ने सराहा

Leave a Reply