पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत बोले- कोरोना वायरस एक जीव, उसे भी जीने का अधिकार

पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत बोले- कोरोना वायरस एक जीव, उसे भी जीने का अधिकार

प्रेषित समय :10:24:05 AM / Fri, May 14th, 2021

देहरादून. उत्तराखंड  के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कोरोना वायरस को लेकर एक तर्क दिया है. कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर से देश मचे हाहाकार के बीच त्रिवेन्द्र सिंह के बयान पर राजनीतिक हंगामा मच गया है. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीते गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस एक जीवित जीव है, जिसे जीने का अधिकार है. त्रिवेंद्र सिंह रावत का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. राजनीति से जुड़े लोग इसको लेकर तंज भी खूब कस रहे हैं.

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा था, 'दार्शनिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो कोरोनावायरस भी एक जीवित जीव है, बाकी लोगों की तरह इसे भी जीने का अधिकार है, लेकिन हम (मनुष्य) खुद को सबसे बुद्धिमान समझते हैं और इसे खत्म करने के लिए तैयार हैं, इसलिए यह खुद को लगातार बदल रहा है.

वायरस से आगे निकलने की जरूरत

अपने बयान में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मनुष्य को सुरक्षित रहने के लिए वायरस से आगे निकलने की जरूरत है. बयान को लेकर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. कांग्रेस नेता गौरव पंधी ने कहा कि ऐसे लोगों के बयानों से यह आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए कि हमारा देश आज दुनिया में सबसे ज्यादा मानवीय त्रासदी झेल रहा है. एक ट्विटर यूजर ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान पर तंज कसते हुए कहा, 'इस वायरस जीव को सेंट्रल विस्टा में आश्रय दिया जाना चाहिए.'

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से 8 लोगों की मौत, 384 लोगों को सुरक्षित बचाया गया

उत्तराखंड में जोशीमठ के पास टूटा ग्लेशियर, 291 लोगों को बचाया गया

उत्तराखंड में जोशीमठ के पास टूटा ग्लेशियर, 291 लोगों को बचाया गया

उत्तराखंड भाजपाध्यक्ष बनने पर कौशिक का स्वागत

उत्तराखंड: गंगोत्री धाम के कपाट खोले जाने का हुआ ऐलान, इस तिथि को पहुंचेगी गंगा उत्सव डोली

Leave a Reply