दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार की डायलर ट्यून की आलोचना की, कहा- कहा टीका उपलब्ध नहीं, और लोगों को फोन पर सुनवा रहे टीका लगवाओ

दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार की डायलर ट्यून की आलोचना की, कहा- कहा टीका उपलब्ध नहीं, और लोगों को फोन पर सुनवा रहे टीका लगवाओ

प्रेषित समय :19:31:59 PM / Fri, May 14th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट ने फोन पर सुनवाई जा रही कोरोना टीके से संबंधित केंद्र सरकार की डायलर ट्यून की आलोचना की है.  हाईकोर्ट ने गुरुवार को कहा, हमें नहीं पता कि लोगों के फोन पर कितने दिनों से यह परेशान करने वाला संदेश बज रहा है.  इसमें लोगों से टीका लगवाने को कहा जा रहा है, जबकि पर्याप्त संख्या में ही टीका उपलब्ध नहीं है. 

जस्टिस विपिन सांघी और रेखा पल्ली की बेंच ने कहा, लोग जब कॉल करते हैं तो उन्हें संदेश सुनाई देता है कि लोगों को टीका लगवाना चाहिए, जबकि आपके (केंद्र सरकार) पास पर्याप्त टीका नहीं है.  आप लोगों का टीकाकरण नहीं कर रहे हैं, लेकिन फिर भी कह रहे हैं कि टीका लगवाएं.  कौन लगवाएगा ऐसे? इस संदेश का मतलब क्या है?

सरकारों को जमीनी स्तर पर काम करना होगा

बेंच ने कहा, केंद्र और राज्य की सरकारों को जमीनी स्तर पर स्थिति के हिसाब से काम करना होगा.  इसलिए कृपया कुछ और (डायलर संदेश) तैयार करें.  जब लोग हर बार अलग-अलग (संदेश) सुनेंगे तो शायद उनकी मदद हो जाएगी.  अदालत ने कहा कि टीवी प्रस्तोता, निर्माताओं से लोगों को जागरुक करने के लिए कार्यक्रम बनवाएं.  अमिताभ बच्चन जैसे लोकप्रिय लोगों से इसमें मदद करने को कहा जा सकता है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

दिल्ली के सरोज अस्पताल में कोरोना का कहर, 80 कर्मचारी पॉजिटिव

17 मई से बंद हो जाएगा दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-2

Leave a Reply