सुहागरात को दुल्हन फरार, प्रेमी के साथ मिली, ब्वाय फ्रेंड से रचाली शादी, कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने प्रेमी के साथ भेजा

सुहागरात को दुल्हन फरार, प्रेमी के साथ मिली, ब्वाय फ्रेंड से रचाली शादी, कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने प्रेमी के साथ भेजा

प्रेषित समय :15:36:12 PM / Fri, May 14th, 2021

बालोद.  छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के आमाडुला गांव में शादी के दूसरे दिन फरार दुल्हन को पुलिस ने उसके प्रेमी के साथ पकड़ा है.  इसके बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया गया जहां युवती ने कहा कि उसकी शादी जबरदस्ती की गई है और वो प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है.  कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने युवती को उसके प्रेमी के साथ भेज दिया. 

कांकेर जिले के भैसाकन्हार गांव में रहने वाली लड़की की शादी 2 मई 2021 को हुई.  3 मई को लड़की अपने ससुराल आ गई.  3 मई को कोविड गाइडलाइन के खिलाफ घर में भीड़ जुटी और शादी का जश्न मनाया जा रहा था.  इसी बीच भीड़ की जानकारी पुलिस व जिला प्रशासन की टीम मिली, तो तुरंत ही दूल्हे के घर में दबिश भी दी गई थी.  इसका फायदा उठाकर दुल्हन उसी रात करीब 1 बजे अपनी ससुराल से फरार हो गई. 

खूब तलाश की पर नहीं मिली दुल्हन

इस अफरातफरी के बाद दूसरे दिन दुल्हन के मायके और ससुराल वालों ने खूब तलाशने की कोशिश की.  लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला.  अंत में दुल्हन के ससुराल और मायके वालों ने 4 मई को डौंडी थाने में जाकर नवविवाहिता के गुम हो जाने की रिपोर्ट लिखवाई. 

डौंडी थाना प्रभारी अनिल ठाकुर ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पता चला कि नवविवाहिता अपने प्रेमी के घर है.  13 मई को दोनों को हिरासत में लेकर थाना लाया गया.  यहां पूछताछ में लड़की ने बताया कि ये शादी उसकी मर्जी के खिलाफ हुई है.  वो अपने प्रेमी के साथ घर बसा चुकी है.  इसके बाद पुलिस ने दोनों को स्ष्ठरू कोर्ट में पेश किया.  यहां भी लड़की ने कोर्ट से कहा कि वो अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती है.  फिर कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने युवती को उसके प्रेमी के हवाले कर दिया. 

पहले से था भागने का प्लान

3 मई को दीपिका नेताम (22 वर्ष) की ससुराल आमाडुला गांव (बालोद) में आशीर्वाद समारोह का कार्यक्रम हो रहा था.  इसी दौरान आधी रात को दीपिका अपने प्रेमी टकेश्वर श्वेत (23 वर्ष) के साथ बाइक से फरार हो गई .  भागने के लिए दोनों ने पहले से प्लान बनाकर रखा था.  प्रेमी उस दिन सुबह से लगातार बाइक से दीपिका की ससुराल में पहले से पहुंचकर रैकी कर रहा था.  प्लान के मुताबिक जब देर रात हुई तो दीपिका बाथरुम जाने के बहाने से बाहर निकलकर आई, फिर वहां पहले से मौजूद प्रेमी के साथ फरार हो गई. 

क्या कहते हैं कानून के जानकार

इस पूरे मामले को लेकर सीनियर वकील राजकुमार तिवारी ने बताया कि अगर दोनों बालिक हैं, तो वो साथ में रहने के लिए स्वतंत्र हैं.  लेकिन इस मामले में क्योंकि लड़की की पहले शादी हो चुकी थी.  इसलिए लड़की को दूसरी शादी करने के लिए अपने पहले पति से तलाक लेना होगा, तभी वह अपने प्रेमी के साथ दूसरी शादी कर सकती है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना संकट के बावजूद किसानों के हितों की नहीं होगी अनदेखी- मुख्यमंत्री बघेल

छत्तीसगढ़ के जंगलों में 400 नक्सलियों में फैला कोरोना वायरस, 10 नक्सलियों की मौत

छत्तीसगढ़ : शराब की पहले दिन ऑनलाइन बुकिंग शुरू होते ही सर्वर हुआ क्रैश, 2 घंटे में 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर मिले

Leave a Reply