उप मुख्यमंत्री अजित पवार के सोशल मीडिया पर 6 करोड़ खर्च करेगी महाराष्ट्र सरकार

उप मुख्यमंत्री अजित पवार के सोशल मीडिया पर 6 करोड़ खर्च करेगी महाराष्ट्र सरकार

प्रेषित समय :14:55:45 PM / Thu, May 13th, 2021

मुंबई. कोरोना महामारी संकट में देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है जहां पूरे कोरोना संकटकाल में सबसे अधिक मरीज सामने आए हैं और सबसे अधिक मौतें भी महाराष्ट्र में हुई है. राज्य में प्रतिदिन सैकड़ों लोगों की जाने कोरोना से जा रही है और सरकार के मुताबिक सरकारी खजाना भी खाली हो चुका है. कई मंत्रालय और विभाग यह तक कह चुके हैं कि कर्मचारियों को वेतन देने के लिए उनके विभाग में पैसे नहीं बचे हैं.

इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजित पवार की छवि सोशल मीडिया पर चमकाने के लिए 6 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बनाई है. आदेश के मुताबिक यह एजेंसी अजित पवार के ट्विटर, फेसबुक, ब्लॉगर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया एकाउंट्स देखेगी. चौंकाने वाली बात यह है कि इस आर्डर कॉपी में साफ तौर पर लिखा है कि खुद महाराष्ट्र सरकार का संचार व जनसंपर्क विभाग नाकाबिल है.

महाराष्ट्र सरकार की डीजीआईपीआर के पास सोशल मीडिया अकाउंट को हैंडल करने वाले पेशेवर लोगों की कमी है जिसकी वजह से बाहरी एजेंसी को यह काम सौंपा गया है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार के संचार व जनसंपर्क विभाग के पास 1200 लोगों का स्टाफ है, जिसका सालाना बजट लगभग डेढ़ सौ करोड़ रुपए का है. ऐसे में अजित पवार के लिए अलग से 6 करोड़ रुपए देकर सोशल मीडिया पर छवि चमकाने की बात हजम नहीं हो रही है.

हालांकि महाराष्ट्र सरकार में कसी नेता की छवि चमकाने के लिए लिया गया यह कोई पहला फैसला नहीं है इसके पहले खुद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए पहले से ही एक बाहरी एजेंसी उनके सोशल मीडिया एकाउंट्स को संभालने का काम कर रही है. साल 2020 से सीएमओ महाराष्ट्र के लिए बाहरी एजेंसी की सेवाएं ली जा रही हैं. जिसकी नियुक्ति के लिए बाकायदा ई टेंडर निकाले गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट की अवमानना नोटिस के खिलाफ सुको पहुंचा केंद्र, सुको ने कहा- दिल्ली में मुंबई मॉडल देखें

रिपोर्ट में दावा: जून तक मुंबई में सामान्य हो सकते हैं हालात, 2.5 गुना तक अधिक संक्रामक है मौजूदा वेरिएंट

मुंबई के पास इन 5 खूबसूरत हिल स्टेशन जाने का बना सकते हैं प्लान

Leave a Reply