महाराष्‍ट्र में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ना तय, 18+ के वैक्सीनेशन पर लगा ब्रेक

महाराष्‍ट्र में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ना तय, 18+ के वैक्सीनेशन पर लगा ब्रेक

प्रेषित समय :09:19:21 AM / Thu, May 13th, 2021

मुंबई. देश कोरोनावायरस की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित हुआ है. हालात ये हैं कि हर दिन कोरोना संक्रमण  के मामले 4 लाख के करीब पहुंच रहे हैं. कोरोना महामारी से सबसे ज्‍यादा प्रभावित महाराष्‍ट्र दिखाई दे रहा है. यही कारण है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाया जाना तय माना जा रहा है.

खबर है कि बुधवार को कैबिनेट बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय और मंत्रियों ने लॉकडाउन को अगले 15 दिनों तक (31 मई) बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है. कैबिनेट की बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में अभी जिस तरह के हालात है उसे देखने के बाद में 15 दिनों का लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा या नहीं इस पर आखिरी फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे.

बता दें कि महाराष्‍ट्र में लॉकडाउन का असर अब कई जिलों में देखा जा रहा है. राज्‍य सरकार के अधिकारियों के मुताबिक कोरोना के दैनिक मामलों में अब कमी देखी जा रही है लेकिन अधिकांश जिलों में अभी भी स्थिति गंभीर बनी हुई है. अधिकारियों ने बताया कि राज्‍य के 12 जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी आई है लेकिन ये राज्‍य का एक तिहाई हिस्‍सा ही है. शेष दो तिहाई हिस्‍से में या तो हालात स्थिर हैं या फिर कोरोना केस डरा रहे हैं. अधिकारियों ने कहा कि अगर लॉकडाउन हटाया गया तो कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में 86.4 फीसदी मरीज ठीक हुए, तीसरी लहर से निपटने 1000 फैमिली डॉक्टरों को तैयार कर रही उद्धव सरकार

कोरोना संक्रमण से मुक्त हुये मरीज काले कवक की चपेट में, महाराष्ट्र में 8 लोगों की मौत

महाराष्ट्र एटीएस ने बरामद किया 21 करोड़ रुपये कीमत का 7 किग्रा यूरेनियम, दो लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र के मुंब्रा इलाके में अस्पताल में लगी आग, 4 की मौत, सीएम ने किया 5 लाख मुआवजा देने का एलान

Leave a Reply