कोरोना संक्रमण से प्रभावित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचे सीएम योगी, कुलपति के साथ की बैठक

कोरोना संक्रमण से प्रभावित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचे सीएम योगी, कुलपति के साथ की बैठक

प्रेषित समय :15:59:01 PM / Thu, May 13th, 2021

अलीगढ़. कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सूबे में किए गए चिकित्सा प्रबंधों का आकलन करने के क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलीगढ़, मथुरा और आगरा का भ्रमण कर रहें हैं. अपने इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे पहले अलीगढ़ पहुंचे हैं. यहां उन्होंने कोरोना संक्रमण से प्रभावित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचकर वहां के कुलपति और अधिकारियों के साथ बैठक की. बताया जा रहा है कि यह पहला मौका है, जब सूबे का कोई मुख्यमंत्री अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचा हो.

यह विश्वविद्यालय वर्ष 1920 में सर सैयद अहमद खान द्वारा स्थापित किया गया था. वर्ष 1921 में भारतीय संसद के एक अधिनियम के माध्यम से इसे केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया गया. उसके बाद से यह पहला मौका है जब इस विश्वविद्यालय में सूबे के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ यहां आए हैं.

अलीगढ़ के एएमयू में बीते दिनों 16 चिकित्सक एवं कर्मचारियों का निधन हुआ. जिसमें 10 का निधन कोरोना संक्रमण के कारण कैंपस में हुआ. चार लोगों की मृत्यु अन्य बीमारी से हुई और दो लोगों का निधन दिल्ली में हुआ. विश्वविद्यालय से जुड़े इतने लोगों के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वविद्यालय के कुलपति से वार्ता की और उसके बाद आज मुख्यमंत्री अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंच गए.

यहां पहुंचने के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो बार विश्वविद्यालय के कुलपति से फोन पर वार्ता कर विश्वविद्यालय को जीवन रक्षक दवाई तथा ऑक्सीजन मुहैया कराई. सीएम योगी ने विश्वविद्यालय के कुलपति को कोरोना संक्रमित लोगों के इलाज को लेकर हर तरह का सहयोग तथा मदद करने का आश्वासन भी दिया था. इसके बाद आज खुद मुख्यमंत्री ने एएमयू जाने का फैसला किया. एएमयू में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना संक्रमण के नये मामलों में आयी गिरावट, साढ़े तीन लाख से कम हुई संख्या

एमपी में भाजपा विधायक की कोरोना संक्रमण से मौत..!

कोरोना संक्रमण के बाद अब एमपी में ब्लैक फंगस का खतरा, भोपाल-इंदौर में मिले कई मरीज

Leave a Reply