सरकार का 'शराब App'हिट, पहले दिन ही लोगों ने खरीदी 4 करोड़ से ज्‍यादा की शराब

सरकार का

प्रेषित समय :10:45:27 AM / Tue, May 11th, 2021

रायपुर. कोरोना वायरस के कोहराम के कारण पूरे छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन लगा हुआ है. इस बीच राज्‍य सरकार ने शराब पीने वालों का खास ख्याल रखते हुए सोमवार से शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है. सरकार का तर्क है कि दूसरे राज्यों में शराब मिल रही है और इधर अवैध शराब की वजह से लोगों की जान जा रही है. यही नहीं, छत्तीसगढ़ सरकार की शराब ऐप से पहले ही दिन 4.32 लाख की शराब लोगों ने खरीद डाली. यही नहीं, ज्‍यादा लोगों के आने से शराब ऐप क्रेश भी हो गया था.

बहरहाल, भूपेश बघेल सरकार के शराब की होम डिलीवरी वाले निर्णय पर भाजपा ने निशाना साधा है. छत्तसीगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट किया, ' भूपेश बघेल सरकार को शाबासी दीजिए. कोरोना संकट में यह देश की पहली सरकार है जो शराब की होम डिलीवरी करेगी. आपके घर राशन, दवाई और वैक्सीन पहुंचे या नहीं लेकिन यह शराब जरूर पहुंचाएंगे. सोचिए! अस्पतालों में मरीज दम तोड़ रहे हैं लेकिन इस सरकार को बस शराबियों की चिंता है.'

सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक डिलीवरी

छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा शुरू की गई शराब की ऑनलाइन बिक्री सुबह 9 बजे से शुरू होकर रात के 8 बजे तक जारी रहेगी. जबकि ऑनलाइन ऑर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर दिखेगा. यही नहीं, शराब की दुकान से 15 किलोमीटर की रेंज के भीतर शराब मंगाई जा सकेगी और इसके लिए होम डिलीवरी का 100 रुपये चार्ज तय है. यही नहीं, शराब का पेमेंट भी ऑनलाइन हो रहा है. वहीं, आबकारी विभाग के अफसर के मुताबिक, गूगल प्ले स्टोर से शराब के ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए 1 लाख से अधिक लोगों ने एप डाउनलोड कर चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में अब शराब की होगी ऑनलाइन होम डिलिवरी, भाजपा ने सरकार पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान होगी शराब की होम डिलीवरी, सरकार ने जारी किया एप

छत्तीसगढ़ में महुआ शराब में होम्योपैथिक कफ सिरप मिलाकर पीने से एक ही परिवार के 8 युवकों की मौत

छत्तीसगढ़ में टीकाकरण में आरक्षण, राज्य सरकार को हाईकोर्ट से लगा झटका

देश में कोरोना मामलों में आयी कमी, मृत्यु दर भी घटी, एमपी, छत्तीसगढ़ और दिल्ली में सुधार : स्वास्थ्य मंत्रालय

Leave a Reply