बिहार : गंगा में मिलीं 40 से ज्यादा लाशें, कोरोना मरीजों के शव होने की आशंका से लोगों में भय

बिहार : गंगा में मिलीं 40 से ज्यादा लाशें, कोरोना मरीजों के शव होने की आशंका से लोगों में भय

प्रेषित समय :20:06:11 PM / Mon, May 10th, 2021

पटना. बिहार के बक्सर में सोमवार को गंगा नदी में करीब 40 लाशें देखी गई हैं. लोगों का कहना है कि ये लाशें कोरोना मरीजों की हो सकती हैं, जो नदी में बहा दी गई हैं. कोरोना मरीजों की लाश नदी में बहने से लोगों में बीमारी फैल जाने का डर देखा जा रहा है. स्थानीय लोगोंने नदी में बहती लाशों को देखकर स्थानीय प्रशासन को भी सूचना दी. प्रशासन का कहना है कि यूपी की ओर से लाशें बहकर आई हैं, क्योंकि ये इलाका पूर्वी उत्तर प्रदेश से लगा हुआ है.

बक्सर जिले के चौसा प्रखंड के महादेवा घाट के पास सोमवार को लोगों ने घाट किनारे लाशों को एक साथ बहते हुए देखा. जो सड़ी गली हालत में किनारे पर लग गईं. लोगों का कहना है कि कोरोना से मौत की संख्या बढऩे और अंतिम संस्कार के ज्यादा रुपए लिए जाने के चलते लोग लाशों को गंगा में प्रवाहित कर रहे हैं. बक्सर डीएम ने कहा है कि 35 से 40 लाशों के बहने और कुछ के किनारे लग जाने की सूचना है. बक्सर एसडीएम ने पूरी स्थिति का कहना है कि शव गंगा नदी में कहीं और से आकर किनारे लग गए हैं. उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश के अफसरों से इसको लेकर संपर्क किया गया है कि वहां से लाशें ना बहाई जाएं.

यमुना में भी बहती दिखी थी लाशें

उत्तर प्रदेश में भी हमीरपुर जिले में यमुना नदी में कई शव बहते दिखे थे. इन शवों को भी कोरोना मरीजों को ही बताया गया था. कुछ और जगहों से भी ऐसी खबरें है कि नदियों में शव देखे गए हैं. इससे स्वास्थ्य विभाग भी चिंता में है.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया है कि पिछले 24 घंटों में भारत में 3 लाख 66 हजार नए मरीज सामने आए हैं जबकि 3754 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत 24 घंटे में हुई है. देश में कोरोना के बढ़ते मरीजों के साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्थाएं भी पूरी तरह से चरमराई हुई हैं. ऑक्सीजन, दवाएं और अस्पतालों में बेड ना मिलने से लगातार मौतें हो रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पद संभालते ही ममता ने 29 आईपीएस बदले, कूचबिहार के एसपी सस्पेंड

पटना हाईकोर्ट ने बिहार सरकार को लगाई फटकार, कहा- नहीं तो सेना को सौंप दें स्वास्थ्य सेवा

बिहार, बंगाल, झारखंड की 16 और ट्रेनें रद्द, जानें कौन कौन सी हैं ट्रेन शामिल

Leave a Reply