राजस्थान में लॉकडाउन पीरियड में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को भी इन्दिरा रसोई योजना से नि:शुल्क भोजन मिले : एचएमएस

राजस्थान में लॉकडाउन पीरियड में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को भी इन्दिरा रसोई योजना से नि:शुल्क भोजन मिले : एचएमएस

प्रेषित समय :17:11:36 PM / Mon, May 10th, 2021

कोटा. हिन्द मजदूर सभा एवं बिल्डिंग एण्ड वूड वर्कर्स इंटरनेशनल (बीडब्ल्यूआई) से संलग्न आजाद हिन्द बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव ने श्रीमान मुख्यमंत्री एवं श्रीमान श्रममंत्री, राजस्थान सरकार को पत्र लिखकर मांग की है कि राजस्थान सरकार द्वारा महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन लॉकडाउन कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे हेतु राज्य में 10 मई प्रात: 5 बजे से 24 मई प्रात: 5 बजे तक सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है.

ऐसे में राजस्थान के वह लोग जो दिन की कमाई से अपना पेट भी सही तरह से नहीं पाल पाते, या ऐसे लोग जो मजदूरी करने के लिये राज्य में रहते है और अपने खाने की व्यवस्था नहीं कर पाते, उनके लिये सरकार ने एक इन्दिरा रसोई योजना बेहतरीन योजना की शुरूआत की है.

श्री गालव ने बताया कि कोरोना काल में सबसे ज्यादा प्रभावित श्रमिक वर्ग ही रहा है, उनका रोजगार छूट गया है. ऐसे में भवन एवं अन्य संनिर्माण श्रमिक अपना तथा अपने परिवार का पेट पालने के लिये दर-दर की ठोकरे खाने का मजबूर है. अत: हिन्द मजदूर सभा, आजाद हिन्द बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन की मांग है कि पंजीकृत भवन एवं अन्य संनिर्माण श्रमिकों तथा उनके परिवार को इन्दिरा रसोई योजना के तहत नि:शुल्क भोजन उपलब्ध करवाया जाये जिससे कोरोनो महामारी के इस दौर में पंजीकृत निर्माण श्रमिक को अपना तथा अपने परिवार को खाने की कोई परेशानी नहीं आये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply