अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 18 दिनों में 17 प्रोफेसर्स की कोरोना संक्रमण से मौत

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 18 दिनों में 17 प्रोफेसर्स की कोरोना संक्रमण से मौत

प्रेषित समय :11:42:24 AM / Sun, May 9th, 2021

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर सबसे ज्यादा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में देखने को मिल रहा है. महज 18 दिनों में एएमयू के 17 वर्किंग प्रोफेसरों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. शुक्रवार को एएमयू के लॉ फैकल्टी के डीन प्रोफेसर शकील समदानी की मौत के बाद एएमयू के हालातों को लेकर चिंताएं और भी ज्यादा बढ़ गई हैं. एएमयू के लॉ फैकल्टी के डीन का कोरोना से संक्रमित होने के बाद से अलीगढ़ के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था.

बता दें अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कोरोना से पहली मौत पूर्व प्रॉक्टर और डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर जमशेद अली सिद्दीकी की बीते 20 अप्रैल को हुई थी. ये सभी प्रोफेसर अलीगढ़ शहर में अलग-अलग जगह पर रहते थे.

प्रोफेसर शकील समदानी ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कार्यकारी कमेटी के सदस्य थे. 10 दिन पूर्व उन्हें अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि समदानी डायबिटीज और हाइपरटेंशन से पीडि़त थे. अचानक डायबिटीज का संतुलन बिगडऩे से उनकी मौत हो गई. लॉ फैकल्टी के डीन प्रोफेसर शकील समदानी सामाजिक सरोकार से जुड़ी गतिविधियों में भी एक्टिव रहते थे.

इससे पहले शुक्रवार को चिकित्सा विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर शादाब अहमद खान और कंप्यूटर विभाग के प्रोफेसर रफीकुल जमान खान की मौत हो गई थी. वहीं उप कुलपति मंसूर के भाई उमर फारूक की भी कोरोना से मौत हो चुकी है. वे यूनिवर्सिटी कोर्ट के पूर्व सदस्य और मोहम्मदन एजुकेशनल कॉन्फ्रेंस के सदस्य थे. जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में फैकल्टी मेंबर्स समेत 16 लोगों का इलाज चल रहा है.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में टीचर्स एसोसिएशन के पूर्व सचिव प्रो. आफताब आलम ने दुनिया छोड़ चुके इन शिक्षकों की सूची तैयार की है. जिसमें प्रो. शकील समदानी, पूर्व प्रॉक्टर प्रो. जमशेद सिद्दीकी, सुन्नी थियोलोजी डिपार्टमेंट के प्रो. एहसानउल्लाह फहद, उर्दू विभाग के प्रो. मौलाना बख्श अंसारी, पोस्ट हार्वेस्टिंग इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के प्रो. मो. अली खान, राजनीतिक विज्ञान विभाग के प्रो. काजी, मोहम्मद जमशेद, मोलीजात विभाग के चेयरमैन प्रो. मो. यूनुस सिद्दीकी, इलमुल अदविया विभाग के चेयरमैन गुफरान अहमद, मनोविज्ञान विभाग के चेयरमैन प्रो. साजिद अली खान, म्यूजियोलॉजी विभाग के चेयरमैन डॉ. मोहम्मद इरफान, सेंटर फॉर वीमेंस स्टडीज के डॉ. अजीज फैसल, यूनिवर्सिटी पॉलिटेक्निक के मोहम्मद सैयदुज्जमान, इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर जिबरैल, संस्कृत विभाग के पूर्व चेयरमैन प्रो. खालिद बिन यूसुफ और अंग्रेजी विभाग के डॉ. मोहम्मद यूसुफ अंसारी आदि शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी : योगी सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना से निधन के बाद कब्रिस्तान में होगा नि:शुल्क अंतिम संस्कार

यूपी : बलिया के एमएलए ने पिया गोमूत्र, बोले- कोरोना क्या कोई भी रोग नहीं होगा

यूपी: प्रतिबंध के बावजूद पंचायत चुनाव जीतने पर निकाली रैली, बजाया देश विरोधी गाना

यूपी में कोरोना के छोेटे गुनाहगारों पर रासुका, बड़ों के खिलाफ सिर्फ एफआईआर की औपचारिकता

यूपी पंचायत चुनाव का एक ऐसा भी रंग, 15 साल से घर में बंद था राजबहादुर, बेटे ने प्रधानी का चुनाव जीतकर गांव में घुमाया

यूपी में बढ़ाई गई लॉकडाउन की समय सीमा, अब 10 मई तक पाबंदियां

Leave a Reply