राजस्थान: चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत निजी अस्पतालों में होगा कोरोना का नि:शुल्क इलाज

राजस्थान: चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत निजी अस्पतालों में होगा कोरोना का नि:शुल्क इलाज

प्रेषित समय :12:04:39 PM / Sun, May 9th, 2021

जयपुर. कोरोना वायरस की महामारी के बीच में राजस्थान से एक राहत की खबर सामने आई है. दरअसल राजस्थान सरकार ने राज्य में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पात्र लोगों का निजी अस्पतालों में कोरोना का उपचार नि:शुल्क करने के निर्देश जारी किए हैं. अब कोरोना के उपचार के लिए जिला कलेक्टर द्वारा अधिकृत सभी निजी अस्पतालों में योजना से जुड़े पात्र लोगों का नि:शुल्क उपचार किया जाएगा.

सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश राजस्थान स्टेट हेल्थ एश्योरेंस एजेंसी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुणा राजोरिया द्वारा जारी किए गए हैं. इस निर्देश में राजस्थान के समस्त जिला कलेक्टरों को ये निर्देशित किया गया है कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत अधिकृत सभी निजी अस्पतालों में और जिला कलेक्टर द्वारा कोरोना के उपचार हेतु अधिकृत किए गये अस्पतालों में योजना के पात्र परिवारों का कोरोना का नि:शुल्क उपचार सुनिश्चित करवाया जाए.

निर्देश में यह भी कहा गया है कई निजी अस्पताल आदेशों की पालना नहीं कर रहे हैं, जहां सख़्ती से आदेशों की पालना कराई जाए. यही नहीं, निजी अस्पतालों में योजना के पात्र लोगों का नि:शुल्क उपचार करवाया जाए. इसके साथ ही सरकार की अनुमति के बाद कोरोना के उपचार के लिए अधिकृत अस्पतालों में चिरंजीवी योजना से जुड़ें पात्र परिवारों के नि:शुल्क उपचार के नए पैकेज को भी सरकार ने मंजूरी दी है. नए पैकेज में उपचार के दाम बदले गए हैं जो राज्य सरकार वहन करेगी.

राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 1 मई 2021 को इस योजना की शुरुआत की थी. इस योजना से अब तक 22 लाख से भी ज्यादा परिवार जुड़ चुके हैं, जिन्हें निजी और सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क उपचार का लाभ सरकार देने जा रही है. इस योजना से जुड़ने के लिए सरकार ने 31 मई 2021 तक का समय तय किया हुआ है. सरकार ने इसके पहले रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 30 अप्रैल निर्धारित की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला: 10 मई से राज्य में लागू होगा 15 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन

राजस्थान के 36 हजार प्राइवेट स्कूल कुल फीस का 85 फीसदी ही ले सकेंगे : सुप्रीम कोर्ट का आदेश

आईपीएल : राजस्थान की हैदराबाद पर 55 रनों से जीत, बटलर ने 64 बॉल पर 124 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली

राजस्थान के कोटा में पोते को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए बुजुर्ग दंपति ट्रेन के सामने कूदे, मौत

राजस्थान में 18 से 34 साल वालों को अभी नहीं लगेगी वैक्सीन, गहलोत सरकार 35 से 44 एज ग्रुप के लोगों का पहले करेगी टीकाकरण

Leave a Reply