Google ने Doodle बनाकर दी मदर्स डे की बधाई

Google ने Doodle बनाकर दी मदर्स डे की बधाई

प्रेषित समय :11:25:53 AM / Sun, May 9th, 2021

Google ने एक बार फिर अपने जाने-पहचाने अंदाज में Doodle बनाकर मदर्स डे की बधाई दी है। Mother's Day 2021 के मौके पर गूगल ने दुनियाभर की माताओं को उनके बलिदान और त्याग के लिए याद दिया किया है।

रंग-बिरंगे खूबसूरत Google Doodle को ओलिविया ने डिजाइन किया है। यह गूगल उन मांओं को समर्पित है जिन्होंने बिना किसी शर्त अपने बच्चों को अथाह प्यार दिया है। गूगल द्वारा बनाए गए डूडल पर क्लिक करने से एक कार्ड पॉप-अप होकर खुलता है जिस पर कई सारे दिल बन जाते हैं। ये गूगल डूडल वाकई बेहद खूबसूरत है।

बता दें कि हर साल सभी मांओं के सम्मान और प्यार की याद में यह स्पेशल डे सेलिब्रेट किया जाता है। मदर्स डे को भारत में मई के दूसरे सप्ताह के रविवार को मनाया जाता है। अलग-अलग देशों में मदर्स डे को अलग-अलग तारीख पर सेलिब्रेट किया जाता है। ब्रिटेन में मार्च के चौथे रविवार को मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। जबकि ग्रीस में 2 फरवरी को यह खास दिन मनाया जाता है।

बात करें अमेरिका की तो वहां 20वीं सदी की शुरुआत से ही मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि सबसे पहले अमेरिका में ही मदर्स डे मनाया गया। अमेरिका में 1905 में ऐना जरविस ने अपनी मां के निधन के बाद उनकी याद में सबसे पहले इस दिन को सेलिब्रेट किया। इसके बाद हमारी जिंदगी को बेहतर बनाने में मां की तमाम कोशिशों और उनकी वैल्यू के लिए मदर्स डे मनाने का सिलसिला शुरू हो गया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गूगल मैप की वजह से गलत पते पर बारात लेकर पहुंच गया दूल्हा, सत्कार भी जमकर हुआ, फिर...

Sony ने भारत में लॉन्च की ब्राविया एक्स80जे गूगल टीवी सीरीज

गूगल को ऑरेकल के साथ कॉपीराइट विवाद में मिली जीत, जानिए क्या है मामला

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल मैप्स में शामिल हुआ डार्क थीम फीचर

Leave a Reply