छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान होगी शराब की होम डिलीवरी, सरकार ने जारी किया एप

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान होगी शराब की होम डिलीवरी, सरकार ने जारी किया एप

प्रेषित समय :11:15:29 AM / Sun, May 9th, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ में अब लॉकडाउन के दौरान शराब की ऑनलाइन बुकिंग की जा सकेगी और बाकायदा इसकी होम डिलीवरी भी की जाएगी. शनिवार देर रात सरकार ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए. सोमवार 10 मई से यह व्यवस्था शुरू हो जाएगी.

प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि प्रदेश में सैनिटाइजर पीने और जहरीली शराब पीने की वजह से कुछ लोगों की मौत की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है. शराब ऑनलाइन बुकिंग के जरिए ही मिलेगी. फिलहाल दुकानें नहीं खोली जाएंगी. पिछले लॉकडाउन में भी हमने यह प्रयोग किया था.

मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि प्रदेश में लगभग दो महीने से लॉकडाउन लगा हुआ है. सभी बार और शराब की दुकानों को बंद रखा गया है. यहां दुकानें बंद होने की वजह से शराब की तस्करी करने वाले दूसरे राज्यों से शराब लाकर बेचने की ताक में हैं. हालांकि हमारी पुलिस उन्हें रोक रही है और कार्रवाई हो रही है. शराब न मिलने की वजह से रायपुर और बिलासपुर में केमिकल पी लेने की वजह से लोगों की जान गई. इस दुखद घटना की वजह से हम तैयारी कर रहे हैं. ऑनलाइन डिलीवरी की पारदर्शी व्यवस्था करेंगे.

आबकारी विभाग के सूत्रों के मुताबिक, शराब की डिलीवरी के लिए सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक का वक्त तय किया गया है. पिछले बार की ही तरह इस बार भी सीएसएमसीएल ऑनलाइन नाम के ऐप से शराब बुक की जा सकेगी. इसके लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, पूरा पता देना होगा. ऑनलाइन ऑर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर दिखेगा. शराब की दुकान से 15 किलोमीटर के रेंज के भीतर शराब मंगाई जा सकेगी. इसके लिए 100 रुपए तक डिलीवरी चार्ज देना पड़ सकता है. पेमेंट भी ऑनलाइन होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में टीकाकरण में आरक्षण, राज्य सरकार को हाईकोर्ट से लगा झटका

देश में कोरोना मामलों में आयी कमी, मृत्यु दर भी घटी, एमपी, छत्तीसगढ़ और दिल्ली में सुधार : स्वास्थ्य मंत्रालय

एमपी सरकार ने छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र से बसों की आवाजाही पर अब 7 मई तक लगाई रोक

छत्तीसगढ़ में शराब नहीं मिली तो नशे के आदी चार युवकों ने स्प्रिट का किया सेवन, तीन की मौत, एक गंभीर

छत्तीसगढ़ : रायपुर मे आग लगने से सिलेंडर ब्लास्ट, पांच मकान जलकर खाक, एक की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़ में मिट्टी खोदाई के नाम पर पिता-पुत्र ने पड़ोसी तीन लोगों को मौत के घाट उतारा, 2 गंभीर

Leave a Reply