राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला: 10 मई से राज्य में लागू होगा 15 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला: 10 मई से राज्य में लागू होगा 15 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन

प्रेषित समय :08:02:08 AM / Fri, May 7th, 2021

जयपुर. कोरोना के बढ़ते मामले देख राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुये राज्य में 14 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। गहलोत सरकार ने कहा है कि राज्य में 10 मई की सुबह 5 बजे से आगामी 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इसके साथ-साथ प्रदेश में 31 मई तक शादी-विवाह समारोह पर भी रोक रहेगी. यानि राज्य में विवाह समारोह 31 मई 2021 के बाद ही आयोजित किए जाएं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिए गए फैसलों में कहा गया है कि विवाह से संबंधित किसी भी प्रकार के समारोह, डीजे, बारात एवं निकासी तथा प्रीतिभोज आदि की अनुमति 31 मई तक नहीं होगी. विवाह घर पर ही अथवा कोर्ट मैरिज के रूप में ही करने की अनुमति होगी, जिसमें केवल 11 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे.

सरकार द्वारा बयान में कहा गया है कि, ग्रामीण क्षेत्रों में श्रमिकों के संक्रमित होने के मामले सामने आए हैं, इसे देखते हुए मनरेगा के कार्य स्थगित रहेंगे. इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किया जाएगा. सभी प्रकार के धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. आम जन से अपील है कि पूजा-अर्चना, इबादत, प्रार्थना घर पर रहकर ही करें.

मेडिकल सेवाओं के अतिरिक्त सभी प्रकार के निजी और सरकारी परिवहन के साधन- जैसे बस, जीप आदि पूरी तरह बंद रहेंगे. अंतर्राज्यीय एवं राज्य के भीतर माल का परिवहन करने वाले भारी वाहनों को आवागमन, माल की लोडिंग एवं अनलोडिंग की अनुमति होगी.

एक जिले से दूसरे जिले, एक शहर से दूसरे शहर, शहर से गांव, गांव से शहर में सभी प्रकार के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे के भीतर करवाई गई आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट रखना अनिवार्य होगा.

श्रमिकों के पलायन को रोकने के लिए उद्योगों एवं निर्माण से संबंधित सभी इकाइयों में कार्य करने की अनुमति होगी. श्रमिकों को आवागमन में असुविधा नहीं हो इसके लिए पहचान पत्र इन इकाइयों के द्वारा जारी किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के कोटा में पोते को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए बुजुर्ग दंपति ट्रेन के सामने कूदे, मौत

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में सहानुभूति की चली लहर, तीनों सीटों पर दिवंगत विधायकों के परिजन जीते

राजस्थान में 18 से 34 साल वालों को अभी नहीं लगेगी वैक्सीन, गहलोत सरकार 35 से 44 एज ग्रुप के लोगों का पहले करेगी टीकाकरण

राजस्थान में 18 से 34 साल वालों को अभी नहीं लगेगी वैक्सीन, गहलोत सरकार 35 से 44 एज ग्रुप के लोगों का पहले करेगी टीकाकरण

आईपीएल 2021: राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के सामने रखा 172 रनों का लक्ष्य

आईपीएल 2021: राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर मुंबई इंडियंस ने दर्ज की तीसरी जीत

राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत हुये कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

Leave a Reply