एमपी : नवविवाहित दंपती ने किया सुसाइड, जबलपुर में लड़की घर में फंदे से झूली, खबर सुन जर्मनी में इंजीनियर पति ने दे दी जान

एमपी : नवविवाहित दंपती ने किया सुसाइड, जबलपुर में लड़की घर में फंदे से झूली, खबर सुन जर्मनी में इंजीनियर पति ने दे दी जान

प्रेषित समय :16:02:30 PM / Fri, May 7th, 2021

जबलपुर. चार महीने पहले पंजाब के होशियारपुर से ब्याह कर आई नवज्योति मक्कड़ (28) ने शुक्रवार सात मई को सुसाइड कर लिया. शव बंद कमरे में साड़ी के फंदे में पंखे से लटका मिला. उधर, जर्मनी में इंजीनियर पति को जैसे ही इसकी खबर लगी, तो उसने भी पंखे से झूल कर सुसाइड कर ली.

जानकारी के अनुसार होशियारपुर लुधियाना पंजाब निवासी नवज्योति मक्कड़ की शादी चार महीने पहले जनवरी 2021 में जबलपुर निवासी सिमरन मक्कड़ (32) से हुई थी. नवज्योति का ससुराल गोरखपुर क्षेत्र के रामपुर तिराहा स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पीछे है. पति सिमरन जर्मनी में इंजीनियर था. शादी के कुछ समय बाद वह जर्मनी चला गया था. नवज्योति के पिता व भाई सेना में हैं. भाई वर्तमान में महू में तैनात है. नवज्योति के ससुराल में सास-ससुर के अलावा ननद है. ननद का तलाक हो चुका है. 10 दिन पहले ही नवज्योति अपने पिता के घर से ससुराल लौटी थी.

सुसाइड से पहले नवज्योति ने मां से की थी बात

गोरखपुर टीआई सारिका पांडे के मुताबिक सुसाइड से पहले नवज्योति ने होशियापुर में अपनी मां से बात की थी. तड़के चार से पांच बजे के बीच में बेटी की बात सुनकर मां ने समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने एक न सुनी. इसके बाद वह लगातार बेटी को कॉल करती रही. फिर जर्मनी में रह रहे दामाद सिमरन को कॉल कर बताया. सिमरन ने पिता हरमिंदर सिंह को फोन कर बताया. हरमिंदर पहुंचे तो बहू का कमरा बंद था. आवाज देने दरवाजा नहीं खुला तो खिड़की से झांक कर देखा. अंदर नवज्योति पंखे में साड़ी बांध कर लटकी थी.

पिता की बात सुनकर बेटा बोला- पापा कुछ भी हो नवज्योति को बचा लो

बताते हैं कि पिता द्वारा नवज्योति के फंदे से लटके होने की खबर सुनते ही सिमरन बदहवास सा हो गया था. उसने मोबाइल पर ही रोते हुए पिता से कहा कि पापा कुछ भी हो जाए, कितना भी पैसा लग जाए, नवज्योति को बचा लीजिए. इसके बाद उसने दोस्त कुलदीप को जगा कर घर भेजा. दरवाजा तोड़कर हरमिंदर ने फंदे से बहू को उतारा और उसे निजी अस्पताल ले गए. वहां से विक्टोरिया रेफर कर दिया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

डेढ़ घंटे बाद पता चला सिमरन भी फंदे से झूल गया

छह बजे के लगभग सिमरन को उसके दोस्त कुलदीप ने फोन कर बताया कि उसके जीवन की ज्योति नहीं रही. कुलदीप के मुताबिक मोबाइल पर ही रोते हुए उसने कहा कि अब वह भी जी कर क्या करेगा. इसके बाद फोन काट दिया. कुलदीप ने फिर कॉल लगाया तो उसने नहीं उठाया. कुलदीप ने सिमरन के साथ रहने वाले रूम पार्टनर को बताया. कुछ देर बाद रूम पार्टनर द्वारा बताया गया कि सिमरन ने पंखे से झूल कर सुसाइड कर लिया है.

जर्मनी पुलिस ने गोरखपुर पुलिस को खबर कर सुसाइड की पुष्टि की

गोरखपुर टीआई सारिका पांडे के मुताबिक नवज्योति के मायके वाले जबलपुर के लिए निकल गए हैं. अभी उसका कमरा सील कर दिया गया है. उसका मोबाइल आदि भी कमरे में है. मायके वालों के आने के बाद कमरे को एफएसएल की मौजूदगी में खोला जाएगा. सिमरन के भी सुसाइड की पुष्टि करते हुए बताया कि जर्मनी पुलिस अधिकारी का फोन आया था. वहां से सिमरन के परिजनों को अवगत कराने के लिए कहा गया है.

पिता की सदर में है स्टेशनरी की दुकान

हरमिंदर सिंह की सदर में रवि पुस्तक भंडार नाम से स्टेशनरी की बड़ी दुकान है. पहले बहू और फिर बेटे की सुसाइड की खबर पाकर उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है. शादी के चार महीने के अंदर इस तरह सुसाइड करने का कारण अभी सामने नहीं आ पाया है. गोरखपुर टीआई के मुताबिक मायके वालों के आने और उनके बयान के आधार पर ही कारणों का पता चल पाएगा. नवज्योति का भाई महू से रात तक आ जाएगा. जबकि अन्य परिजन शनिवार तक आएंगे. शव को पीएम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. मामले में मर्ग कायम कर जांच में प्रकरण लिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में नई बाईक लेकर घूमने निकले नाबालिग की सड़क दुर्घटना में मौत, दो गंभीर

कटनी के सब-इंस्पेक्टर की कोरोना संक्रमण से जबलपुर के निजी अस्पताल में मौत

एमपी के जबलपुर में निजी अस्पताल के कर्मचारी ही कर रहे थे रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, दो गिरफ्तार

Leave a Reply