बहराइच: प्रधानी का चुनाव जीतने के बाद निकला जुलूस, लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

बहराइच: प्रधानी का चुनाव जीतने के बाद निकला जुलूस, लगे

प्रेषित समय :09:25:24 AM / Thu, May 6th, 2021

बहराइच. चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव जीतने के बाद जुलूस निकालने पर रोक लगा रखी है, लेकिन इसके बावजूद प्रदेश के कई जिलों में विजयी प्रत्याशियों ने जुलूस निकाला. बहराइच जिले में भी एक प्रधान ने जीत के बाद विजयी जुलूस निकाला. नेपाल बॉर्डर से सटे रुपईडीहा में निकाले गए इस जुलूस में जमकर नियमों की धज्जियां उड़ी और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. नारेबाजी का यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जानकारी के मुताबिक घटना रुपईडीहा बाजार के चकिया मोड़ की बताई जा रही है. जुलूस के दौरान कुछ प्रधान समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. जिस जगह यह नारेबाजी की गई उसके पास ही कस्टम ऑफिस, थाना और एसएसबी की पोस्ट भी है. इसके बाद भी बेख़ौफ़ समर्थकों ने देश विरोधी नारे लगाए. वीडियो वायरल  होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रधान समेत 100 समर्थकों पर महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

सीओ नानपारा डॉ जंग बहादुर वर्मा ने बताया कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे वाले वीडियो को रुपईडीहा बाजार निवासी विजय सोनू नामक युवक ने अपने फेसबुक पर पोस्ट किया था. ओरिजिनल वीडियो को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है. सीओ ने बताया कि रुपईडीहा से हाजी  अब्दुल कलीम प्रधानी का चुनाव जीते हैं. उनके जीत के समर्थन में ही जुलूस निकाला गया था. इस मामले में दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ  की जा रही है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे,  उसी अनुरूप विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जिला पंचायत चुनाव में सपा का चला जादू, BJP को इन 10 जिलों में लगा झटका

यूपी पंचायत चुनाव ड्यूटी में कर्मियों की कोरोना से मौत तो परिवार को मिलेंगे 30 लाख

यूपी पंचायत चुनाव: वाराणसी, मथुरा, अयोध्या में भाजपा की करारी शिकस्त, सपा-बसपा फायदे में

यूपी में पंचायत चुनाव में लगे 700 शिक्षकों की मौत, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार व चुनाव आयोग को ठहराया जिम्मेदार, बोलीं- जबरन ड्यूटी करवाई

यूपी पंचायत चुनाव के लिए मतगणना को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, कहा- काउंटिंग सेंटर्स के बाहर हो कर्फ्यू

बिहार : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते टाले गए पंचायत चुनाव, 15 दिन बाद होगी हालात की समीक्षा

Leave a Reply