महाराष्ट्र एटीएस ने बरामद किया 21 करोड़ रुपये कीमत का 7 किग्रा यूरेनियम, दो लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र एटीएस ने बरामद किया 21 करोड़ रुपये कीमत का 7 किग्रा यूरेनियम, दो लोग गिरफ्तार

प्रेषित समय :16:27:47 PM / Thu, May 6th, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 किलोग्राम नेचुरल यूरेनियम के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों लोग यूरेनियम को बेचने के लिए कुछ दिनों से ग्राहक खोज रहे थे. पकड़े गए यूरेनियम की बाजार में कीमत लगभग 21 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

वहीं भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र के वैज्ञानिकों ने यूरेनियम की पुष्टि की है. जिसके बाद आधिकारिक तौर पर केस दर्ज किया गया है और 2 लोगों को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया है. अगर पकड़ा गया यूरेनियम गलत हाथों में चला जाता तो उसका इस्तेमाल भयंकर विस्फोट करने में किया जा सकता था.

महाराष्ट्र एटीएस ने इस मामले में जिगर जयेश पंड्या और अबु ताहिर अफजल हुसैन नाम के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एटीएस के अनुसार उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि ठाणे का रहने वाला जिगर पंड्या नाम का व्यक्ति 7 किलो नेचुरल यूरेनियम बेचने की तैयारी कर रहा है और इसके लिए ग्राहक ढूंढ रहा है. एटीएस उसे लगातार ट्रैक करती रही और उसे पता चला कि जिगर पंड्या ने यूरेनियम को मानखुर्द में रहने वाले किसी संदिग्ध व्यक्ति को बेचा है.

इसके बाद एटीएस ने सबसे पहले जिगर पंड्या को गिरफ्तार किया और उससे सख्ती से पूछताछ की. पूछताछ में उसने बताया कि यूरेनियम एक स्क्रैप डीलर अबू ताहिर को बेचा है. इसके बाद एटीएस ने अबु ताहिर को गिरफ्तार किया और उससे भी पूछताछ की. पूछताछ में अबु ताहिर ने बताया कि यूरेनियम उसने स्क्रैप के बीच छिपाकर रखा गया हुआ है.

एटीएस की टीम ने कुर्ला मानखुर्द स्क्रैप यार्ड से 7 किलो 100 ग्राम के कन्साइनमेंट को अपने कब्जे में ले लिया है. अगर यूरेनियम गलत हाथों में चला जाता तो उसे विस्फोट बनाने में इस्तेमाल किया जा सकता था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के मुंब्रा इलाके में अस्पताल में लगी आग, 4 की मौत, सीएम ने किया 5 लाख मुआवजा देने का एलान

महाराष्ट्र में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन लगेगी, सीएम उद्धव ठाकरे का ऐलान

महाराष्ट्र: ठाणे के अस्पताल में लगी आग, शिफ्टिंग के दौरान चार की मौत

Leave a Reply