पमरे के कोटा में अंडरब्रिज के पास खुदाई के दौरान हादसा, 4 मजदूर दबे, 1 की मौत

पमरे के कोटा में अंडरब्रिज के पास खुदाई के दौरान हादसा, 4 मजदूर दबे, 1 की मौत

प्रेषित समय :20:13:50 PM / Mon, May 3rd, 2021

कोटा/जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल में कोटा डकनिया तालाब के मध्य किमी 914/917 पर नगर विकास न्यास के द्वारा रेलवे ट्रैक के नीचे से लिमिटेड हाइट सब वे पुल का निर्माण बॉक्स पुशिंग सिस्टम से कराया जा रहा था. आज सोमवार को प्रात: 07.30 बजे डाउन ट्रैक पर रखे गर्डर के आस पास नागदा छोर की तरफ मिट्टी अचानक ही खिसकने लगी. मिट्टी धंसने से वहां काम कर रहे डेढ़ दर्जन मजदूरों में हड़कम्प मच गया, जब तक वे सुरक्षित जगह  पहुंच पाते, तब तक 4 मजदूर मिट्टी में दब चुके थे, जिसमें से 1 की मौत हो गई, जबकि 3 मजदूर घायल हुए हैं.

घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल हो गया, तत्काल ही रेस्क्यू अभियान चलाया गया. मजदूरों को बाहर निकाला गया. सभी घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. हादसे की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी, यूआईटी और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली-मुम्बई रेलवे ट्रैक पर 80 फिट रेलवे अंडरपास के पास काम चल रहा है.. बताया जा रहा कि अंडर पास के नीचे नाले में 15 से 20 मजदूर काम कर रहे थे.

अचानक साइड की मिट्टी की दीवार भरभरा कर गिर गई. मिट्टी ढहने के बाद वसीम (33) संजय नगर निवासी, सद्दाम, सुलेमान समेत चार मजदूर दब गए थे. रेस्क्यू करने में 7-8 मिनट का समय लग गया. इतने में वसीम की मौत हो गई थी. शेष घायल हो गए थे. हादसे के बाद साथी मजदूरों में आक्रोश फैल गया. तुरन्त एम्बुलेंस को बुलवाकर घायलों को निजी अस्पताल पहुंचाया गया.

रेल प्रशासन ने तत्काल यातायात बंद कराया

कोटा मंडल रेल प्रशासन के मुताबिक डाउन लाइन पर यातायात को संरक्षा की दृष्टि से तुरंत ही बंद कर दिया गया. रेल के वरिष्ठ अधिकारी तुरंत ही घटना स्थल पर पहुंचे तथा मरम्मत और ट्रैक संरक्षण का कार्य प्रारंभ कर दिया जिससे डाउन लाइन पर 11:20 बजे यातायात प्रतिबंधित गति से चालू हो गया. डीआरएम, एडीआरएम एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद हैं और बचाव व मरम्मत कार्य की निरंतर निगरानी कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ऐसा है जबलपुर का जिला अस्पताल: आक्सीजन बाहर से खरीदकर लाना पड़ी, इंजेक्शन के लिए भी दौड़ाया, तब तक हो गई मरीज की मौत

जबलपुर के कछपुरा में आयरन ओर लोड करने जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी

जबलपुर में रेल कर्मी की सड़क दुर्घटना में मौत

Leave a Reply