छग के इस ज्वैलर के पास मिला 5 हजार किलो चांदी, साढ़े चार किलो सोना, रेवेन्यू इंटलिजेंस की छापमारी में खुलासा

छग के इस ज्वैलर के पास मिला 5 हजार किलो चांदी, साढ़े चार किलो सोना, रेवेन्यू इंटलिजेंस की छापमारी में खुलासा

प्रेषित समय :17:39:28 PM / Mon, May 3rd, 2021

राजनांदगांव. नंदई स्थित जसराज शांतिलाल बैद फर्म के मोहनी ज्वेलर्स में रायपुर की रेवन्यू इंटलीजेंस टीम दो दिनों से जमी हुई थी, जो आज सुबह 5 बजे के आसपास रवाना हुई. पता चला है कि सोना चांदी से जुड़ी तस्करी को लेकर बड़ी कार्यवाही की जा रही थी, जो लगातार दो दिनों से चल रही है और आज अधिकारियों ने बरामद सामान की पुष्टि कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार रेवन्यू इंटलीजेंस की टीम 1 मई को दोपहर 12 बजे के आसपास जसराज शांतिलाल बैद के नंदई स्थित मकान में छापामार कार्यवाही शुरू की, जो आज 3 मई की सुबह 5 बजे तक चली. रेवन्यू इंटलीजेंस के अफसर 3 इनोवा सहित 2 अन्य गाडिय़ों में सवार होकर मोहनी ज्वेलर्स के विजय बैद के नंदई स्थित निवास में पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी. इस दौरान किसी को न भीतर जाने दिया जा रहा है था और न ही किसी को बाहर जाने की अनुमति थी.

रेवन्यू इंटलीजेंस की टीम द्वारा लगातार कार्यवाही के बाद आज बड़ा खुलासा किया गया है. बताया गया है कि मोहनी ज्वेलर्स के यहां से 5 हजार किलो चांदी, 4.5 किलो सोना सहित 32 लाख रुपये नगद बरामद किए गए हैं. अधिकारियों के साथ सीजीएसटी व सेंट्रल एक्साइज की टीम भी रायपुर से पूछताछ के लिए आई थी.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कविलाश टण्डन ने बताया कि 1 मई को सेंट्रल एक्साइज की टीम नंदई रोड स्थित जसराज शांतिलाल वेद की फर्म में रेड की कार्रवाई की थी. उक्त ज्वेलरी व्यापारी के पास से 5 हजार किलो चांदी, 4.5 किलो सोना सहित 32 लाख रुपए नगद मिला है. यह जानकारी हमें रायपुर से आए अधिकारी ने दी थी और उन्होंने कहा था कि हमें यह सामान ले जाने के लिए एक गाड़ी की व्यवस्था और कुछ पुलिसकर्मी चाहिए जिसे हमारे द्वारा उपलब्ध कराया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेवेन्यू इंटलीजेंस की टीम, सीजीएसटी व सेंट्रल एक्साइज टीम ने नंदई रोड स्थित जसराज शांतिलाल बैद की फर्म के मोहनी ज्वेलर्स के तीन लोगों को विजय बैद (राजनांदगांव), शेरू जैन (सावनी महाराष्ट्र) और गौतम बैद (राजनांदगांव) को अपने साथ रायपुर पूछताछ के लिए लेकर गई है. मिली जानकारी के अनुसार राजनांदगांव सराफा कारोबारी के यहां अब तक की सबसे बड़ी रेड है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply