देश में अदार पूनावाला को कोई हाथ नहीं लगाएगा, कांग्रेस लेगी सुरक्षा की जिम्‍मेदारी: नाना पटोले

देश में अदार पूनावाला को कोई हाथ नहीं लगाएगा, कांग्रेस लेगी सुरक्षा की जिम्‍मेदारी: नाना पटोले

प्रेषित समय :13:17:00 PM / Mon, May 3rd, 2021

नई दिल्ली. सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला को कथित तौर पर धमकी वाले मामले में कांग्रेस ने उन्‍हें सुरक्षा देने की बात कही है. कांग्रेस का कहना है कि अदार पूनावाला को कोई हाथ नहीं लगा सकता है. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने एएनआई को दिए एक बयान में कहा कि वो बताएं कि उन्‍हें किसने धमकी दी है, इस बात का खुलासा करें.

नाना पटोले ने सोमवार को कहा कि अदार पूनावाला ने लंदन में कहा कि अब मैं भारत नहीं आऊंगा और बड़े नेताओं ने मुझे धमकी दी है. देश में उनको कोई भी हाथ नहीं लगाएगा. उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी कांग्रेस लेगी. उन्हें यह बात सामने लानी चाहिए कि उन्हें किसने धमकाया.

पूनावाला ने लंदन के अखबार ‘द टाइम्स’ के साथ बातचीत में शनिवार को कहा था कि Covishield वैक्सीन की आपूर्ति की मांग को लेकर भारत के सबसे शक्तिशाली लोगों में से कुछ ने उनसे फोन पर उग्रतापूर्वक बातें की हैं. उन्होंने कहा कि इस दवाब के चलते ही वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ लंदन आ गए हैं. भारत सरकार के अधिकारियों के अनुसार, पूनावाला को संभावित खतरों को देखते हुए 28 अप्रैल को ही उन्हें देश में ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी.

इससे पहले अदार पूनावाला ने कहा था कि वह कुछ दिनों में लंदन से भारत लौटेंगे. पूनावाला ने भारत के कोरोना वायरस महामारी की दूसरी खतरनाक लहर से जूझने के कारण बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए कोविड-19 रोधी टीके के उत्पादन को लेकर उन पर बढ़े दबाव के बारे में बात की थी, जिसके बाद उन्होंने भारत लौटने की घोषणा की.

पूनावाला ने एक ट्वीट किया, ‘‘ब्रिटेन में अपने सभी साझेदारों और सभी पक्षों के साथ शानदार बैठक हुई. इस बीच यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पुणे में कोविशील्ड का उत्पादन पूरे जोर से चल रहा है. कुछ दिनों में लौटने पर मैं काम की समीक्षा करने के लिए उत्साहित हूं.’’

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के मुंब्रा इलाके में अस्पताल में लगी आग, 4 की मौत, सीएम ने किया 5 लाख मुआवजा देने का एलान

महाराष्ट्र: ठाणे के अस्पताल में लगी आग, शिफ्टिंग के दौरान चार की मौत

महाराष्ट्र मे शवों के अंतिम संस्कार में देरी पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और बीएमसी से मांगा जवाब

महाराष्ट्र में भी सभी को लगेगा मुफ्त कोरोना वैक्सीन, उद्धव सरकार निकालेगी ग्लोबल टेंडर

महाराष्ट्रः जेल कर्मचारियों की टोपी में बदलाव, अब पहनेंगे पैनल विजर कैप

Leave a Reply