Google Doodle कर रहा वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरुक

Google Doodle कर रहा वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरुक

प्रेषित समय :13:02:02 PM / Sat, May 1st, 2021

1 मई यानी आज से देश में कोरोनो वैक्सीन के तीसरे चरण की शुरुआत हुई है जिसे देखते हुए गूगल ने आज अपने डूडल के माध्‍यम से सभी को टीकाकरण के प्रति जागरुक करने का प्रयास किया है।

डूडल में गूगल के सभी लेटर वैक्‍सीन लगवाकर खुद को सुरक्षित करते दिख रहे हैं।  इसके साथ ही गूगल  Get Vaccinated. Wear a Mark. Save Lives यानी वैक्‍सीन लें, मास्‍क पहनें और जानें बचाएं का संदेश दे रहा है।

आपको बता दें कि भारत में अभी सिर्फ 6 राज्‍यों में तीसरे फेज का टीकाकरण शुरू हुआ है। वैक्सिनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की सुविधा है ताकि वैक्सिनेशन सेंटर पर भीड़ ना उमड़े। 18 साल और उससे ऊपर के आयु वालों के लिए तीसरे फेज के वैक्सीनेशन प्रक्रिया के लिए देश  में 28 अप्रैल से शुरू हो चुका है  और अब तक करीब 2.5 करोड़ लोग टीके के लिए रजिस्‍ट्रेशन करवा चुके हैं।

देश में तीसरे फेज़ का वैक्सिनेशन आज से शुरू हो रहा है जिसमें कई राज्‍यों में 18 साल और उससे अधिक आयु के लोगो को टीका लगाया जाएगा। इससे पहले 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण जारी था। महामारी को अपने पीक पर पहुंचता देख वैक्सिनेशन के तीसरे फेज़ को जल्‍द शुरू किया गयाहै।

गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब गूगल ने लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया हो। गूगल पहले से ही खास मौकों पर अपने डूडल के माध्यम से लोगों को जागरुक करता रहा है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गूगल मैप की वजह से गलत पते पर बारात लेकर पहुंच गया दूल्हा, सत्कार भी जमकर हुआ, फिर...

Sony ने भारत में लॉन्च की ब्राविया एक्स80जे गूगल टीवी सीरीज

गूगल को ऑरेकल के साथ कॉपीराइट विवाद में मिली जीत, जानिए क्या है मामला

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल मैप्स में शामिल हुआ डार्क थीम फीचर

Leave a Reply