आरजेडी के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत

आरजेडी के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत

प्रेषित समय :13:16:30 PM / Sat, May 1st, 2021

पटना/दिल्ली. बिहार के सीवान से सांसद रह चुके आर जे डी नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन हो गया। वह दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद थे । कोरोना से संक्रमित होने के बाद हालत गम्भीर होने पर दिल्ली के एक अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था। आरजेडी के बाहुबली नेता हत्या के संगीन मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहे थे। 

दरअसल तिहाड़ जेल प्रशासन को बिहार के बाहुबली और RJD के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने का पता तब लगा जब, 20 अप्रैल को उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी। जिस तरह के उसके शरीर में लक्षण नजर आए, उसके मद्देनजर कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शहाबुद्दीन को तुरंत तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया।

इसके बाद भी शहाबुद्दीन की हालत नहीं सुधरी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा। कल से ही उनकी तबीयत और बिगड़ने लगी और आज यानि 1 मई को शहाबुद्दीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

जानिए RJD के बाहुबली शहाबुद्दीन के बारे में

बाहुबली शहाबुद्दीन को सिवान के लोग खौफनाक तेजाब कांड को लेकर भी याद करते हैं। साल 2004 में चंदा बाबू के तीन बेटों गिरीश, सतीश और राजीव का बदमाशों ने अपहरण कर लिया। बदमाशों ने गिरीश और सतीश को तेजाब से नहला कर मार दिया था। जबकि इस मामले का चश्मदीद रहे राजीव किसी तरह बदमाशों की गिरफ्त से अपनी जान बचाकर भाग निकला। बाद में राजीव भाइयों के तेजाब से हुई हत्याकांड का गवाह बना। मगर 2015 में शहर के डीएवी मोड़ पर उसकी भी गोली मार कर हत्या कर दी गई। हत्या के महज 18 दिन पहले ही राजीव की शादी हुई थी। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में अब 6 बजे से ही लागू होगा नाइट कर्फ्यू, ऑनलाइन की जायेगी सब्जियों की डिलेवरी

बिहार : कोरोना से हाहाकार, श्मशान घाट पर शव रख भाग रहे परिजन, पटना नगर निगम ने निजी एजेंसी को सौंपा काम

असम में भूकंप: बिहार, उत्तर बंगाल और पूर्वोत्तर भारत में भी महसूस हुए झटके

बिहार में लगा शाम छह से सुबह के छह बजे तक का कर्फ्यू, शादी में 50 और श्राद्ध में 20 लोगों की मंजूरी

Leave a Reply