वास्तु शास्त्र के अनुसार मनचाही जमीन को पाने के लिए उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनचाही जमीन को पाने के लिए उपाय

प्रेषित समय :20:50:42 PM / Thu, Apr 29th, 2021

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास उसका खुद का भवन और जमीन हो. किन्तु कुछ व्यक्ति ऐसे भी है जो दिन रात अपना घर बनाने के लिए मेहनत करते है, फिर भी उनकी मेहनत रंग नही लाती और वो निराश हो जाते है. जिसका उनकी शारीरिक और मानसिक स्थिति दोनों पर प्रभाव पड़ता है. और कभी कभी तो ऐसी स्थिति होती हैं कि हम समर्थ होते हुए भी जिस जमीन की हमें इच्छा हैं, किसी कारणवश नहीं ले पाते. आज हम आपको आपकी इसी परेशानी से मुक्त होने के उपाय बता रहे है, 

इन उपायों को अपनाकर आप जल्द ही अपनी पसंद की भूमि प्राप्त कर सकते हो.

* जिस जमीन या मकान को आप खरीदना चाहते हैं उस स्थान की थोड़ी सी मिट्टी लाकर एक कांच की शीशी में उसे डालें, उसमे गंगा जल और कपूर डाल कर अपनी पूजा में जौ के ढेर पर स्थापित करें, नवरात्र भर उस शीशी के आगे नवार्ण मन्त्र "ऐं हीं क्लीं चामुण्डाय विच्चे" की पांच माला जप करें और जौ में रोज गंगा जल डालें. नवमी के दिन थोड़े से अंकुरित जौ निकाल लें और ले जाकर मन चाही जगह पे डाल दें, शेष सामग्री को नदी में डाल दें. कृपा कांच की शीशी को नदी में न डालें. आपको मनचाहा घर मिल जायेगा.

* एक मिट्टी की कोरी हांडी में दूध, दही, घी, शक्कर, मिश्री, कपूर और शहद डाल कर उस हांडी के आगे दुर्गा नवार्ण मन्त्र का जप करें और आज ही वो हांडी किसी नदी या तालाब में ले जा कर जमीन में गाड़ दें तो माता की कृपा से शीघ्र आपको भूमि और भवन प्राप्त होगा.

* अगर आप मकान बनाना चाहते हैं तो एक लाल कपड़े में छ: चुटकी कुमकुम, छ: लौंग, नौ बिंदिया, नौ मुट्ठी साफ़ मिट्टी और छ: कौड़ियाँ लपेट कर नदी में आज ही विसर्जित कर दें. माता की कृपा से आपको जल्द ही अपना मकान मिलेगा. 

* यदि किसी कारणवश आप अपना मकान नहीं बनवा पा रहे हैं या नया मकान नहीं खरीद पा रहे है, तो नीम की लकड़ी का एक छोटा सा घर बनवाकर किसी गरीब बच्चे को दान कर दें या किसी मंदिर में रख आएं. ऐसा करने पर शीघ्र ही आपको घर मिलने के योग बनेंगे. ध्यान रहें इसके साथ ही आप अपने प्रयास भी पूरी ईमानदारी से करें

* मिट्टी के बर्तन में हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाये , फिर गरीबों को दान कर दे प्रॉपर्टी जल्दी हो जाएगी .प्रसाद में 2 तुलसी का पत्ता भी जरूर चढ़ाए. लाल रंग की ध्वजा जिसमे राम लिखी हो मंगलवार को हनुमान जी को चढ़ाए. सुबह शाम हनुमान चालीसा जरूर करे.

* वास्तु शास्त्र में अपनी मनचाही जमीन को पाने के लिए एक उपाय ये भी है कि आप जिस जमीन को पाना चाहते हो, उस जमीन में शाम को पूजा करके एक हाथ लम्बा और एक हाथ चौड़ा गड्ढा खोद कर उसमे पानी भर दें. इस तरह से वो भूमि आपके खरीदने के लिए उपयुक्त हो जाती है.

-Astrologer Nirmal choudhary

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वास्तु शास्त्र के अनुसार डाइनिंग एरिया व सीढ़ियों की फ्लोरिंग कैसा हो ?

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीज़ों को तो पर्स से बाहर ही कर देना चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार ज्यादा बड़ा शिवलिंग घर में नहीं रखना चाहिए

Leave a Reply