नक्सलियों ने कोयला लदे पांच हाइवा को फूंका, भारत बंद में झारखण्ड के दो जिलों में किया उपद्रव

नक्सलियों ने कोयला लदे पांच हाइवा को फूंका, भारत बंद में झारखण्ड के दो जिलों में किया उपद्रव

प्रेषित समय :15:50:04 PM / Tue, Apr 27th, 2021

रांची. पुलिस दमन के खिलाफ माओवादियों के 26 अप्रैल को भारत बंद के दौरान झारखण्ड के चाईबासा और चतरा में नक्सलियों का उत्पात दिखा. चाईबासा में रेल लाइन उड़ाने के बाद सोमवार की देर रात नक्सलियों ने चतरा जिला के टंडवा थाना क्षेत्र के लरंगा में कोयला ट्रांसप्रोटिंग का काम करने वाली जय मां अंबे कंपनी की पांच हाइवा को कोयला सहित फूंक दिया. आम्रपाली कोल प्रोजेक्ट से ये कोयला लेकर जा रहे थे.

घटना सोमवार रात 12.30 बजे की बताई जाती है. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है. बताया जाता है कि 25-30 हथियारबंद नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया. हाइवा को रोका, उसके चालक को भगाया. फिर इंधन टंकी में गोली मारकर डीजल निकाला और पांचों हाइवा में डीजल छिड़ककर आग लगा दी. घटनास्थल पर कोई पर्चा नहीं छोड़ा. आशंका जाहिर की जा रही है कि रंगदारी को लेकर घटना को अंजाम दिया गया हो. 13 अप्रैल की रात मूं भी आम्रपाली परियोजना से कोयला ढुलाई में लगे दो हाइवा को उग्रवादियों ने आग के हवाले कर दिया था.
इसके पूर्व बंद के दौरान रविवार की आधी रात को चाईबासा में हावड़ा- मुंबई मेन लाइन पर लाटापहाड़ सोनुवा के बीच विस्फोट कर रेल लाइन को उड़ा दिया था. चाईबासा के ही गोइलकेरा थाना क्षेत्र के रेगाडबेड़ा गांव में एक पुलिया को उड़ा दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रांची में श्मशान में जगह कम पड़ी, शवों का सड़क पर भी हो रहा अंतिम संस्कार

ट्रेन पचुअलिटी में WCR के तीनों मंडल पिछड़े, रांची रेल डिवीजन को मिला पहला नंबर, ये हैं टॉप 3 डिवीजन

झारखंड: रांची में अफगानी नागरिक ने सरकारी जमीन खरीदकर करा ली रजिस्ट्री, मचा हड़कंप

Leave a Reply