पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने की घोषणा, सरकारी मेडिकल कॉलेजों में होगी 540 भर्तियां

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने की घोषणा, सरकारी मेडिकल कॉलेजों में होगी 540 भर्तियां

प्रेषित समय :17:31:10 PM / Fri, Apr 23rd, 2021

चंडीगढ़. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मेडिकल कॉलेजों को 400 नर्सों और 140 तकनीशियनों की तत्काल भर्ती करने का आदेश दिया है. जल्द ही पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर पंजाब के पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और मिलिट्री हॉस्पिटल्स को दिशा देने की मांग की, ताकि नागरिकों को कोविड बेड मुहैया कराया जा सके.

पंजाब सरकार ने 104 हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इसके जरिए आप अस्पताल में बेड की जानकारी हासिल कर सकते हैं. 24 घंटे और सातों दिन जानकारी मौजूद है. इस संबंध में फैसला गुरुवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में कोविड की मौजूदा स्थिति संबंधी समीक्षा बैठक के दौरान लिया गया.

मोहाली, लुधियाना और अमृतसर संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लोगों द्वारा संक्रमण से बचाव के उपायों का पालन नहीं किए जाने और वायरस के ब्रिटिश स्वरूप को बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों में देरी से पहुंचने और उनमें अन्य बीमारियां भी संक्रमण से मौत की एक बड़ी वजह है.

पंजाब सरकार ने सोमवार को राज्य में कड़ी पाबंदियों की घोषणा की थी. इनमें रात के कर्फ्यू की अवधि को एक घंटा बढ़ाने, बार, सिनेमा हॉल, जिम, स्पा, कोचिंग सेंटर आदि को 30 अप्रैल तक बंद करना आदि शामिल है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडों के अनुसार पंजाब में एक अप्रैल को संक्रमण के 2,42,895 मामले थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

18 से ज्‍यादा उम्र वालों के लिए वैक्सीनेशन का रजिस्‍ट्रेशन 24 अप्रैल से /दिल्ली+फ्रंट हेड

26 अप्रैल को शादी...गोरखपुर दुल्हन हुई क्वारंटीन... दूल्हा दिल्ली में फंसा

दिल्ली हाई कोर्ट की केंद्र सरकार को फटकार: किसी भी कीमत पर हो अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति

दिल्ली हाईकोर्ट ने व्हाट्सएप और फेसबुक को दिया झटका: CCI करेगी प्राइवेसी पॉलिसी की जांच

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री का आरोप: दिल्ली सरकार ने लूट लिया हमारा ऑक्सीजन टैंकर

Leave a Reply