मुंबई में फिर रुका कोरोना वैक्सीनेशन: टीके खत्म होने पर 54 वैक्सीन केंद्रों को करना पड़ा बंद 

मुंबई में फिर रुका कोरोना वैक्सीनेशन: टीके खत्म होने पर 54 वैक्सीन केंद्रों को करना पड़ा बंद

प्रेषित समय :12:15:01 PM / Fri, Apr 23rd, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र में एक बार फिर वैक्सीन संकट गहरा गया है. जानकारी के अनुसार टीके खत्म होने के चलते मुबंई के कम से कम 54 वैक्सीन केंद्रों को बंद करना पड़ा. इन केंद्रों पर शुक्रवार को वैक्सीन कार्यक्रम नहीं चलाए जाने का फैसला किया गया है.

बीएमसी की ओर से उन अस्पतालों की सूची भी जारी कर दी गई है, जहां आज टीकाकरण नहीं किया जाएगा. खास बात है कि कुछ ही हफ्तों पहले महाराष्ट्र के कई हिस्सों और खासतौर से मुंबई में वैक्सीन की किल्लत की खबरें आई थीं.

रिपोर्ट के अनुसार जसलोक अस्पताल, सैफी अस्पताल, एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में आज वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी. इधर बीएमसी की ओर से सूची जारी किए जाने के बाद लोगों की तरफ से मिली जुली प्रतिक्रिया आई है. एक तरफ कुछ नागरिक बीएमसी से नई तारीखों, नई बुकिंग, वैक्सीन की उपलब्धता जैसे सवाल कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ नागरिक बीएमसी का समय पर जानकारी देने के लिए धन्यवाद कर रहे हैं.

मुंबई में फिलहाल 132 वैक्सीन केंद्र हैं. इनमें से 42 नागरिक अस्पताल हैं. 17 शासकीय अस्पताल हैं. जबकि निजी अस्पतालों की संख्या 73 है. मुंबई में काफी समय से वैक्सीन की किल्लत बनी हुई है. इससे पहले भी कई केंद्रों पर कमी के चलते वैक्सीन कार्यक्रम रुक गया था. बीती 22 अप्रैल को करीब 48 केंद्रों ने टीके की कमी के चलते कार्यक्रम को बीच में रोक दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

18 से ज्‍यादा उम्र वालों के लिए वैक्सीनेशन का रजिस्‍ट्रेशन 24 अप्रैल से

टीकाकरण में अमेरिका-चीन से आगे निकला भारत, 92 दिनों में 12 करोड़ लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

एमपी हज कमेटी ने कहा, हज पर जाना है तो वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट लाना होगा

डबलूसीआरईयू का विशाल कोविड वैक्सीनेशन शिविर, टीकाकरण कराने उमड़ी भीड़

मुंबई में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी के चलते 25 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर हुये बंद

वैक्सीनेशन को लेकर केन्द्र व राज्य सरकारों के बीच टकराव, महाराष्ट्र ने कहा कि टीके की कमी है, केन्द्र ने इसे नाकामी बताया

Leave a Reply