jio, Airtel और Vi यूजर्स को सरकार दे रही तीन माह का फ्री रिचार्ज?

jio, Airtel और Vi यूजर्स को सरकार दे रही तीन माह का फ्री रिचार्ज?

प्रेषित समय :13:08:15 PM / Thu, Apr 22nd, 2021

सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया ने यूजर्स को एक फ्रॉड मैसेज से सतर्क रहने की सलाह दी है, जिसमें दावा किया गया है कि सरकार 10 करोड़ लोगों को तीन माह का मुफ्त रिचार्ज उपलब्ध कराएगी। COAI के मुताबिक सरकार की तरफ से ऐसा कोई मैसेज जारी नहीं किया गया है। साथ ही सरकार और टेलिकॉम ऑपरेटर्स की तरफ से भी ऐसा कोई भी मैसेज नहीं जारी किया गया है। ऐसे में यूजर्स को इस तरह के मैसेज को फॉरवर्ड नहीं करना चाहिए। साथ ही अपने परिवार और दोस्तों को ऐसे मैसेज से सावधान करना चाहिए।

एक #WhatsApp मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार 3 महीने के लिए 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं को मुफ्त इंटरनेट प्रदान कर रही है। #PIBFactCheck: यह दावा #फ़र्ज़ी है। भारत सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गयी है।

फ्री रिचार्ज से संबंधित लिंक यूजर्स को अनजान साइट पर ले जाते हैं, जहां से फ्रॉड को अंजाम दिया जा सकता है। साथ ही आपकी पर्सनल जानकारी चोरी की जा सकती है। इसे लेकर COAI की तरफ से स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है। जिमसें दावा किया गया है कि सरकार ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए Airtel, Jio और Vadafone-Idea (Vi) ग्राहकों को मुफ्त में तीन माह का रिचार्ज उपलब्ध करा रही है। इस ऑफर का लुत्फ इस माह के अंत तक उठाया जा सकता है। इस रिचार्ज के लिए यूजर्स से एक लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा जाता है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jio का सस्ता प्लान! सिर्फ 129 रुपये के रिचार्ज पर महीने भर करें अनलिमिटेड फ्री कॉल

Jio, Vi और Airtel का बेहद सस्ता प्लान! कम कीमत में मिलती है फ्री कॉलिंग

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल मैप्स में शामिल हुआ डार्क थीम फीचर

Twitter में जुड़ा एक और फीचर, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Spaces लॉन्च

एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए उपलब्ध किए डेटा पैक्स, कीमत 48 रुपये से शुरू

Leave a Reply