कोरोना वैक्सीन की बर्बादी पर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री का अजीब बयान: कहा ये कोई बड़ी बात नहीं

कोरोना वैक्सीन की बर्बादी पर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री का अजीब बयान: कहा ये कोई बड़ी बात नहीं

प्रेषित समय :13:23:40 PM / Wed, Apr 21st, 2021

चंडीगढ़. एक तरफ कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व देश से वैक्सीन के निर्यात को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है तो वहीं दूसरी तरफ पार्टी के नेता देश में वैक्सीन की बर्बादी पर असंवेदनशील बयान दे रहा है.

पंजाब की कांग्रेस सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा है कि पंजाब में अगर 30 लाख वैक्सीन डोज में से 1 लाख या एक लाख 60 हजार खराब भी हो गई तो कोई बड़ी बात नहीं है. देशभर में वैक्सीन बर्बाद करने वाले राज्यों में पंजाब तीसरे स्थान पर है. पंजाब में बुधवार सुबह 7 बजे तक 25.95 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है.

वहीं आज ही कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने देश से वैक्सीन निर्यात को लेकर सवाल उठाया है. प्रियंका गांधी ने कहा है कि जनवरी से मार्च के दौरान जब देश में सिर्फ 3-4 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग पाई थी, तो देश से 6 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज का निर्यात कर दिया गया था.

पंजाब सरकार लगातार केंद्र से वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने की मांग भी कर रही है. स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा है कि उन्होंने केंद्र से मांग की है कि राज्य के पास कम से कम 15 लाख वैक्सीन डोज का स्टॉक होना चाहिए, बलबीर सिद्धू ने कहा कि कल 24 घंटे का वैक्सीन स्टॉक बचा हुआ था और आज 2 लाख डोज पहुंचने की संभावना है.

उन्होंने कहा कि पंजाब के पास रोजाना 3 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने की क्षमता है. वैक्सीन की सफलता पर उन्होंने कहा कि राज्य में करीब 80 प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई गई थी, उनमें कुछ लोग दोबारा पॉजिटिव तो हुए लेकिन मृत्यु दर शून्य हो गया.

सूचना के अधिकार से मिली एक जानकारी के अनुसार देशभर में वैक्सीन को बर्बाद करने के मामले में पंजाब तीसरे स्थान पर है. पहले स्थान पर तमिलनाडु है और दूसरे पर हरियाणा. मिली जानकारी के अनुसार तमिलनाडु को भेजी गई कुल वैक्सीन डोज में से 11 अप्रैल तक 12.10 प्रतिशत बर्बाद हुई हैं, हरियाणा में 9.74 प्रतिशत और पंजाब में 8.12 प्रतिशत डोज बर्बाद हुई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब ने राजस्थान रायल्य को दिया 222 रनों का लक्ष्य, राहुल, हुड्डा की तूफानी पारी, छक्कों की बारिश

एक्टर सोनू सूद को पंजाब सरकार ने बनाया ब्रांड एंबेसडर, सीएम अमरिंदर ने दी बधाई

कोरोना का बढ़ता जा रहा कहर, स्वास्थ्य सचिव ने महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ को लिखा पत्र, यह कहा

केंद्र के आगे झुकी पंजाब सरकार: अब सीधे किसानों के बैंक खाते में होगा एमएसपी पर हुई खरीद का भुगतान

देश में अब तक लगी 12.69 करोड़ वैक्सीन की डोज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

वैक्सीन के अधिक उत्पादन के लिए केेंद्र सरकार ने एसआईआई और भारत बायोटेक को दिए 4500 करोड़

यूएसए में अब 16 साल से ऊपर के सभी लगवा सकेंगे वैक्सीन, कोरोना के खिलाफ तेज हुई जंग

महाराष्ट्र : पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के 22 साल के भतीजे को वैक्सीन लगी तो ट्रोल हुए, कांग्रेस ने पूछा- आपके भतीजे फ्रंटलाइन वर्कर हैं क्या?

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में बोलीं सोनिया गांधी- टीकाकरण के लिए आयु सीमा घटाकर 25 साल करे सरकार

Leave a Reply