आईपीएल: कोलकाता को 153 रन का टारगेट, सूर्यकुमार की ताबड़तोड़ फिफ्टी, मुंबई ने आखिरी 37 रन बनाने में 7 विकेट गंवाए

आईपीएल: कोलकाता को 153 रन का टारगेट, सूर्यकुमार की ताबड़तोड़ फिफ्टी, मुंबई ने आखिरी 37 रन बनाने में 7 विकेट गंवाए

प्रेषित समय :21:38:01 PM / Tue, Apr 13th, 2021

चेन्नई. आईपीएल 2021 सीजन का 5वां मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेन्नई में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई टीम ने कोलकाता को 153 रन का टारगेट दिया. सूर्यकुमार यादव ने 36 बॉल पर ताबड़तोड़ 56 रन की पारी खेली. मुंबई टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी और आखिरी 37 रन बनाने में 7 विकेट गंवाकर छोटे स्कोर पर सिमट गई.

मुंबई इंडियंस ने 152 रन पर ऑलआउट हुई. सूर्यकुमार के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 32 बॉल पर 43 रन बनाए. हार्दिक और क्रुणाल ने 15-15 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 5 और पैट कमिंस ने 2 विकेट लिए. प्रसिद्ध कृष्णा, शाकिब अल हसन और वरुण चक्रवर्ती को 1-1 विकेट मिला.
मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 10 रन पर पहला विकेट गंवाया. सीजन का पहला मैच खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे. स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने डिकॉक को कैच आउट कराया. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने एक छोर संभाले रखा और सूर्यकुमार के साथ मिलकर तेज शुरुआत दी. पावर-प्ले में टीम का स्कोर 42 रन तक पहुंचाया.

केकेआर टीम के कप्तान मोर्गन ने शुरुआती 6 ओवर स्पिनर्स से ही कराए, जिसमें सिर्फ एक सफलता मिली, लेकिन रोहित और बढ़ते स्कोर पर लगाम नहीं लगा सके. मोर्गन ने पैट कमिंस को पारी का 7वां ओवर कराया. अगला ओवर पिछले मैच के हीरो प्रसिद्ध कृष्णा से कराया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं दिखा. आखिरी 5 ओवर में कोलकाता टीम के तेज गेंदबाजों ने कसी हुई बॉलिंग की. उनके आगे मुंबई टीम ने आखिरी 37 रन बनाने में 7 विकेट गंवाए.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

मुंबई- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, कुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, मार्को जेंसन, जयंत यादव, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.
कोलकाता- ओएन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021: किंग्स इलेवन पंजाब ने दी राजस्थान रॉयल्स को चार से रन से शिकस्त

आईपीएल: राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, मयंक के साथ ओपनिंग के लिए उतरे राहुल

आईपीएल 2021: कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रनों से हराया

आईपीएल : हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, राशिद और नबी को मौका, कोलकाता से हरभजन और शाकिब खेलेंगे

आईपीएल : हैदराबाद को 188 रन का लक्ष्य, नीतीश और राहुल की फिफ्टी, अफगानी बॉलर राशिद और नबी को 2-2 विकेट

आईपीएल 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी 7 विकेट से मात

Leave a Reply