महिन्द्रा थार की भारी डिमांड, 6 महीने में तोड़ा 50 हजार बुकिंग का रिकॉर्ड

महिन्द्रा थार की भारी डिमांड, 6 महीने में तोड़ा 50 हजार बुकिंग का रिकॉर्ड

प्रेषित समय :09:52:08 AM / Tue, Apr 13th, 2021

नई दिल्ली. Mahindra Thar ने एक और नया मील का पत्थर हासिल कर लिया है. दरअसल, कंपनी की इस नई जेनरेशन वाली एसयूवी ने भारतीय बाजार में 50,000 बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है. खास बात यह है कि Thar ने यह आंकड़ा केवल 6 महीनों में पार किया है. बता दें कि कंपनी ने अपनी इस नई ऑफरोडर को पिछले साल 2 अक्तूबर को भारत में लॉन्च किया था. इसके बाद से ही नई Thar की जबरदस्त मांग जारी है.

इस एसयूवी की बंपर मांग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस पर 5 महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है. हालांकि, मॉडल पर कितना वेटिंग पीरियड है यह अलग-अलग शहर और वेरिएंट पर निर्भर करता है. लंबे वेटिंग पीरियड पर कंपनी की तरफ से कहा गया है कि प्रोडक्शन और सप्लाई एंड दोनों को ही बढ़ाया गया है, जिससे ग्राहकों के पास जल्द से जल्द Mahindra Thar पहुंच सके.

Mahindra Thar छह रंगों में उपलब्ध है. इनमें मिस्टिक कॉपर, एक्वामरीन, रेड रेज, नेपोली ब्लैक, गैलेक्सी ग्रे और रॉकी बेज शामिल हैं. Mahindra Thar भारतीय बाजार में दो इंजन में उपलब्ध है. इसका 2.2-लीटर का mHawk डीजल इंजन 130 bhp की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इसका 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड mStallion पेट्रोल इंजन 150 bhp की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

इसमें 7-इंच का ड्रिजल रजिस्टेंट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है. Mahindra Thar के AX OPTIONAL वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 12.10 लाख रुपये है। वहीं, इसके LX वेरिएंट की कीमत 12.79 लाख रुपये है. Mahindra Thar 2020 देश की सबसे सुरक्षित ऑफ-रोडिंग कार है, जिसे Global NCAP की तरफ से एडल्ट और चाइल्ड प्रोटेक्शन के लिए 4 स्टार रेटिंग दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Triumph ने भारत में लॉन्च की अपनी सस्ती नेक्ड रोडस्टर Trident 660

पियाजियो भारत में लॉन्च करेगा Aprilia SXR 125

लॉन्च से पहले शुरू हुई अप्रीलिया के इस शानदार स्कूटर की प्री बुकिंग

Hero ने बढ़ाई अपनी बाइकों कीमत, अब चुकाने होंगे इतने रुपये ज्यादा

Leave a Reply