सोनिया गांधी की पीएम मोदी को पत्र, कहा- उम्र नहीं, जरूरत के आधार पर लोगों को वैक्सीन लगेे

सोनिया गांधी की पीएम मोदी को पत्र, कहा- उम्र नहीं, जरूरत के आधार पर लोगों को वैक्सीन लगेे

प्रेषित समय :20:12:26 PM / Mon, Apr 12th, 2021

नई दिल्ली. देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण की विस्फोटक स्थिति के बाद जहां नाइट कर्फ्यू समेत कई तरह की रोक लगाई गई है तो वहीं दूसरी तरफ इसको लेकर राजनेताओं की चिंताएं भी बढ़ गई है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कोरोना के चलते देश में बनी गंभीर स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा.

पत्र में सोनिया ने पीएम मोदी से कहा कि संक्रमण की स्थिति और मामलों में बढ़ोतरी पर विचार करते हुए राज्यों को कोविड-19 टीकों का आवंटन किया जाए. इसके साथ ही, कोविड-19 के मामलों में तेज बढ़ोतरी के बीच सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कहा कि उम्र के बजाए जरूरत के आधार पर लोगों के टीकाकरण की अनुमति दी जाए.

कोरोना वायरस की दूसरी लहर हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है. सोमवार को कोरोना संक्रमण का मामला 1 करोड़ 35 लाख के पार चला गाय है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में एक लाख 68 हजार कोरोना के नए केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 904 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि इस दौरान 75 हजार से ज्यादा लोग ठीक होकर घर लौट गए हैं.

बता दें कि इससे पहले रविवार को 24 घंटों में कोरोना के 1 लाख 53 हजार से भी ज्यादा नए मामले सामने आए थे. शनिवार को कोरोना के कारण 839 लोगों की मौत भी हो गई थी. हालांकि, 90,584 लोग कोरोना से ठीक भी हुए थे. इससे पहले शुक्रवार को 145,384 नए केस सामने आए थे.

पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जिसमें से 83.02 प्रतिशत 10 राज्यों से रिपोर्ट हुए हैं. ये राज्य हैं महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान. सबसे ज्यादा मामले 63 हज़ार 294 नए मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. इसके बाद उत्तर प्रदेश में 15 हज़ार 276, दिल्ली में 10 हज़ार 774, छत्तीसगढ़ में 10 हज़ार 521, कर्नाटक में 10 हज़ार 250, केरल में 6 हज़ार 986, तमिलनाडु में 6 हज़ार 618, मध्य प्रदेश में 5 हज़ार 939, गुजरात मे 5 हज़ार 469 और राजस्थान में 5 हज़ार 105 नए मामले सामने आए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब सोनिया गांधी ने कोरोना वैक्सीन की कमी पर मोदी सरकार को घेरा

भारत मेें स्पूतनिक वी के आपात इस्तेमाल को मिली मंजूरी, तीसरी कोरोना वैक्सीन का हो सकेगा उपयोग

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा: विदेशी वैक्सीन को मंजूरी दिलाने फुल टाइम लॉबिंग कर रहे राहुल गांधी

यूपी में वैक्सीन लगवाने आयी तीन वृद्ध महिलाओं को लगा दिया रैबीज का इंजेक्शन, एक गंभीर

मुंबई में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी के चलते 25 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर हुये बंद

एस्ट्राजेनेका ने वैक्सीन की आपूर्ति में देरी को लेकर एसआईआई को भेजा कानूनी नोटिस

Leave a Reply