आईपीएल 2021: कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रनों से हराया

आईपीएल 2021: कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रनों से हराया

प्रेषित समय :07:47:39 AM / Mon, Apr 12th, 2021

चेन्नई. आईपीएल 2021 के तीसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सलामी बल्लेबाज नितीश राणा और राहुल त्रिपाठी के अर्धशतकों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हरा दिया. कोलकाता ने नितीश के 80 रन और राहुल त्रिपाठी के 53 रनों के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 187 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब मे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 177 रन ही बना सकी.

इससे पहले टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को शुभमन गिल और नितीश राणा अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 42 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी की. गिल को राशिद खान ने बोल्ड किया. गिल ने 13 गेंदों का सामना कर एक चौका और एक छक्का लगाया.

इसके बाद राणा ने राहुल त्रिपाठी के साथ ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 50 गेदों पर 93 रनों की साझेदारी की. राहुल ने 28 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. वह 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर 146 रनों के कुल योग पर टी. नटराजन की गेंद पर विकेट की पीछे रिद्धिमान साहा के हाथों लपके गए. राहुल ने 29 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए.

ब्लांड बालों के साथ इस साल का आईपीएल खेलने आए कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल हालांकि कुछ खास नहीं कर सके और पांच रन के निजी योग पर राशिद खान की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों लपक लिए गए. रसेल ने पांच गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया. रसेल का विकेट 157 के कुल योग पर गिरा.

इसके बाद केकेआर को 18वे ओवर में दो झटके लगे. मोहम्मद नबी ने तीसरी गेंद पर कप्तान इयोन मोर्गन (2) को चलता किया और फिर अगली ही गेंद पर राणा का विजय शंकर के हाथों कैच कराया. राणा ने 56 गेंदों का सामना कर 9 चौके और 4 छक्के लगाए. शाकिब अल हसन (3) सस्ते में आउट हुए जबकि दिनेश कार्तिक 9 गेंदों पर 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद लौटे. हैदराबाद की ओर से अफगानिस्तान के दो गेंदबाजों-नबी और राशिद ने दो-दो सफलता हासिल की. नटराजन और भुवनेश्वर कुमार को भी एक-एक सफलता मिली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल : हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, राशिद और नबी को मौका, कोलकाता से हरभजन और शाकिब खेलेंगे

आईपीएल 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी 7 विकेट से मात

आईपीएल: 7 रन पर चेन्नई ने दो ओवर में 2 विकेट गंवाए, दिल्ली केपिटल ने टास जीतकर फील्डिंग चुनी

Leave a Reply