हरियाणा : मंत्री अनिल विज ने कृषि मंत्री तोमर को लिखा पत्र, प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ फिर से शुरू करें वार्ता

हरियाणा : मंत्री अनिल विज ने कृषि मंत्री तोमर को लिखा पत्र, प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ फिर से शुरू करें वार्ता

प्रेषित समय :20:15:18 PM / Sun, Apr 11th, 2021

चंडीगढ़. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वो केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ बातचीत फिर शुरू करें क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा लगातार मंडरा रहा है.

देश भर में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी और हरियाणा में भी खराब होती स्थिति का हवाला देते हुए विज ने कहा कि वह दिल्ली से लगी राज्य की सीमा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के बारे में चिंतित हैं. मंत्री ने कहा, हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिये सभी प्रयास किये जा रहे हैं, लेकिन हजारों प्रदर्शनकारी किसानों को लेकर चिंता बनी हुई है, जो हरियाणा की सीमा पर बैठे हैं और मुझे उनको कोरोना से बचाना है.

विज ने नौ अप्रैल को लिखे अपने पत्र में कहा, एक चिंता यह भी है कि उनसे यह बीमारी पूरे राज्य में न फैल जाए. उन्होंने इस बात का उल्लेख भी किया कि आंदोलन कर रहे किसान कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करने में सक्षम नहीं हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र ने किसानों की समस्याओं के समाधान के लिये काफी प्रयास किए हैं और कई दौर की वार्ता भी की, लेकिन कुछ कारणों से अब तक समाधान नहीं निकला है.

उन्होंने कहा, अनिश्चितता की स्थिति बरकरार है क्योंकि काफी समय से कोई बातचीत नहीं हुई है. मेरा मानना है कि किसी समस्या का समाधान बातचीत से हो सकता है. विज ने अपने पत्र में लिखा, इसलिये, मेरा आपसे अनुरोध है कि बातचीत फिर शुरू की जानी चाहिए, जिससे मुद्दे का समाधान हो और प्रदर्शन खत्म हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा: पुलिस और किसानों में झड़प के बीच रोहतक में उतरा सीएम का हेलिकॉप्टर, लाठीचार्ज हुआ तो बरसाए पत्थर

हरियाणा सरकार का फैसला: पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाले हर छात्र का बनाया जायेगा पासपोर्ट

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हुए किसानों के गुस्से का शिकार हेलिकॉप्टर में सिरसा से बाहर निकाला

Leave a Reply