अजय देवगन: मुझे नहीं लगता कि फिल्मों के ओटीटी पर रिलीज किए जाने में कोई बुराई है!

अजय देवगन: मुझे नहीं लगता कि फिल्मों के ओटीटी पर रिलीज किए जाने में कोई बुराई है!

प्रेषित समय :07:39:57 AM / Fri, Apr 9th, 2021

सुभाष शिरढोनकर. बॉलीवुड में ’गोलमाल’ (2006) ’सिंघम’ (2014) और ’तानाजी’ (2020) जैसी कई ब्लॉक बस्टर देने वाले अजय देवगन ने अब तक यशराज बैनर के साथ काम नहीं किया और नाडियाडवाला ग्रैंडसन द्वारा निर्मित फिल्मों में भी वह कभी नजर नहीं आए लेकिन अब खबर आ रही है कि यशराज फिल्म के साथ वह बहुत जल्दी हाथ मिलाने की तैयारी कर रहे हैं।

पिछले साल कोरोना लॉकडाउन से पहले अजय देवगन की रिलीज ’तानाजी’ (2020) ने बॉक्स ऑफिस पर रिकार्ड तोड़ 250 करोड़ से भी अधिक का बंपर बिजनेस किया था।

’तानाजी’ (2020) में वे लीड रोल में थे और उन्होंने देशभक्ति के तड़के के साथ अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से सभी की रगों में जबर्दस्त उबाल पैदा किया। इसमें उनके अपोजिट काजोल ने भी एक महत्वपूर्ण किरदार निभाया था।

इस वक्त अजय देवगन के पास फिल्मों की कतार लगी हुई है। एक्टिंग के साथ साथ उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस बखूबी संभाल रखा है। वह जल्दी ही अभय देओल और सनी देओल के बेटे के साथ साउथ इंडियन फिल्म का रीमेक शुरू करने जा रहे हैं। प्रस्तुत हैं अजय देवगन के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश:-

आप  7 साल बाद एक बार फिर से ’मेडे’ में बिग बी के साथ पर्दे पर नजर आएंगे। इस फिल्म के बारे में कुछ बताइए ?

मैं बच्चन सर के साथ पहले ’मेजर साहब’, ’सत्याग्रह’ और ’खाकी’ जैसी फिल्में कर चुका हूं। अब ’मेडे’ कर रहा हूं। इसमें मेरे अपोजिट रकुल प्रीत सिंह हैं। वह और मैं फिल्म में पायलट के किरदार निभा रहे हैं। रकुल एक बहुत अच्छी एक्ट्रेस हैं। उनके साथ मैं पहले भी ’दे दे प्यार दे’ कर चुका हूं।

’यू मी और हम’ और ’शिवाय’ के बाद आप ’मेडे’ का निर्देशन भी खुद कर रहे हैं ?

दरअसल फिल्म का कांसेप्ट और स्क्रिप्ट ऐसी है कि मुझे लगा कि जिस तरह से इसके बारे में मैंने सोच रखा है, उसे सेल्युलाइड पर मैं ही ज्यादा बेहतर तरीके से ला सकूंगा इसलिए मैं प्रोडक्शन के साथ ही डायरेक्शन में भी जुड़ गया।

’द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ (2002) में आप शहीद भगत सिंह के रोल में खूब जमे थे। उसके लिए आपको नेशनल अवार्ड भी मिला था। उसके बाद अब आप  मनिंदरजीत सिंह बिट्टा की बायोपिक करने जा रहे हैं ?

यह बायोपिक अवश्य है लेकिन यह ’द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ (2002) से पूरी तरह अलग होकर एक पॉलिटिकल ड्रामा बेस्ड फिल्म होगी। फिलहाल मैं दूसरी प्रोजेक्ट में बिजी हूं और इसका पेपर वर्क चल रहा है इसलिए कह नहीं सकता कि यह कब शुरू होगी।

करीब तीन महीने पहले आपने लद्दाख के गलवान घाटी में हुए भारत चीन तनाव पर फिल्म बनाने की घोषणा की थी। वह इस वक्त किस स्टेज पर है ?

भारतीय सेना के 20 जवान, वहां चीनी सेना का मुकाबला करते हुए शहीद हो गए, इसलिए मुझे लगा कि उनकी वीरगाथा पर फिल्म बननी चाहिए। मैं इसे सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स के साथ मिलकर प्रोडयूस करूंगा। फिल्म की कास्ट और टायटल अभी फाइनल नहीं हुआ है।

टी सीरीज ने आपको लेकर बड़ी उम्मीदों के साथ ’भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’ बनाई है लेकिन अब इसे मजबूरी में ओटीटी प्लेटफार्म के लिए डिज़्नी हॉटस्टार पर रिलीज किया जा रहा है। इस बारे में क्या कहेंगे ?

कहना क्या है। परिस्थितियां ही हमेशा नई चीजों को जन्म देती हैं और आज ’ओटीटी’ हमारी सबसे बड़ी जरूरत बन चुका है। मुझे नहीं लगता कि फिल्मों के ओटीटी पर रिलीज किए जाने में कोई बुराई है।

लेकिन जॉन अब्राहम का कहना है कि सिर्फ बेहूदा और बकवास फिल्में ही ओ.टी.टी पर रिलीज होती हैं ?

मुझे पता नहीं कि इस तरह की बात जॉन ने किस संदर्भ में कहीं है। मुझे तो यह भी पता नहीं है कि उन्होंने ऐसी कोई बात कही भी है या नहीं, इसलिए इस पर मैं कोई कॉमेंट नहीं कर सकता।

संजय लीला भंसाली की ’गंगूबाई काठियावाड़ी’ में आप जो कैमियो कर रहे हैं, उसके बारे में कुछ बताइए ?

इसमें मैं गैंगस्टर करीम लाला का किरदार निभा रहा हूं जो गंगूबाई को अपनी बहन बनाकर उसे दलदल से बाहर निकालने की कोशिश करता है।

इस खबर में कितनी सच्चाई है कि ’दृश्यम’ के बाद आप तब्बू के साथ एक बार फिर ’दृश्यम 2’ करने जा रहे हैं ?

हाल ही में साउथ में बनी और ओ.टी.टी. पर रिलीज ’दृश्यम 2’ को ऑडियंस की काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। ’दृश्यम’ की तरह कुमार मंगत ’दृश्यम 2’ का भी हिंदी रीमेक बनाना चाहते हैं। उन्होंने बाकायदा इसके राइट्स खरीदे हैं। बस फिलहाल इसके बारे में मुझे सिर्फ इतनी ही जानकारी है। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सोशल मीडिया-ओटीटी प्लेटफार्म को कानून के दायरे में लाना

सोशल मीडिया और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लिये दिशा-निर्देश जारी, 24 घंटें में हटानी होगी आपत्तिजनक पोस्ट

रिलीज से पहले ही राजामौली की फिल्म आरआरआर ने तोड़ा बाहुबली का रिकार्ड

पीएम मोदी ने की माधवन की फिल्म रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट की तारीफ

अभिनेता कमल हासन का बड़ा बयान: कहा अगर सिनेमा राजनीति में रोड़ा बनता है तो छोड़ दूंगा फिल्में

अभिनेत्री शशिकला का 88 साल की उम्र में निधन, सुजाता, गुमराह और वक्त जैसी कई फिल्मों में किया काम

Leave a Reply